- चार महीने पहले हो गई थी चार दिन की बच्ची की मौत, समिति ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी

- डीएम के अनुमोदन के बाद हो सकती हैं डॉ। सौरभ पर कार्रवाई

बरेली : लापरवाही के चलते करीब चार माह पहले मासूम की मौत के मामले में अब फीमेल हॉस्पिटल के डॉ सौरभ पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। मामले में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के तत्कालीन एडीएसआईसी डॉ। केएस गुप्ता को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। अब जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही डॉ। सौरभ पर भी कार्रवाई हो सकती है।

स्वास्थ्य समिति ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट

करीब चार महीने पहले विशारतगंज के सुरेंद्र अपनी चार दिन की बीमार बच्ची को लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन इलाज करने की बजाए डॉक्टर ने बच्ची को फीमेल हॉस्पिटल ले जाने को कहा गया। वहां भी बेड खाली न होने की बात कहकर वापस भेज दिया गया। करीब तीन घंटे तक वह बच्ची को लेकर दोनों हॉस्पिटल की दौड़ लगाते रहे लेकिन इलाज नहीं मिला और बच्ची ने दम तोड़ दिया। मामले में सीएम ने संज्ञान लिया, जिसके बाद तत्कालीन एडीएसआईसी डॉ। केएस गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया था। अब जांच समिति ने डॉ। सौरभ की जांच रिपोर्ट में भी लापरवाही की बात कही है।

ट्रांसफर के कारण हुई लेटलतीफी

स्वास्थ्य समिति ने 31 अक्टूबर को तत्कालीन डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह के समक्ष जांच रिपोर्ट सौंप दी थी लेकिन 1 नवंबर को उनका ट्रांसफर हो गया जिस कारण कार्रवाई की प्रक्रिया लटक गई थी।

डॉ। सौरभ के खिलाफ स्वास्थ्य समिति ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दोबारा से सौंपी है। डीएम का आदेश मिलने के बाद डॉ। सौरभ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। विनीत शुक्ला, सीएमओ।

Posted By: Inextlive