बच्चों की लीव एप्लीकेशन अब पहुंचेगी ऑनलाइन

सेंट फ्रांसिस स्कूल में हुआ एप्लीकेशन का शुभारंभ

आगरा। ई-केयर मोबाइल एप्लीकेशन अब स्टूडेंट की पढ़ाई को आसान बनाएगा। इस एप्लीकेशन के माध्यम से पेरेंट्स मोबाइल से स्कूल के हर अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

सेंट फ्रांसिस में हुआ उद्घाटन

सेंट फ्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल सिकंदरा में फ्रांसिस्कन ई-केयर मोबाइल एप्लीकेशन का सोमवार को शुभारंभ स्कूल की प्रिंसिपल रेवरेंड सिस्टर जॉयस, मैनेजर रेवरेंड सिस्टर रोज व वाइस प्रिंसिपल रेवरेंड सिस्टर प्रिंसि द्वारा स्कूल की असेंबली में फीता काटकर किया गया।

ईजीली मिलेगी इन्फोर्मेशन

प्रिंसिपल ने बताया कि इस एप्लीकेशन के माध्यम से पेरेंट्स, बच्चे एवं टीचर्स आसानी से ई-केयर की सुविधा का लाभ अपने मोबाइल फोन पर ले सकेंगे। शुभारम्भ अवसर पर ई केयर के कॉर्डीनेटर ऋतुराज दुबे, आईटी एक्जिक्यूटिव पूजा शर्मा भी मौजूद रहीं।

हर जानकारी से रहेंगे अपडेट

इस एप्लीकेशन के माध्यम से पेरेंट्स अब अपने मोबाइल पर आसानी से होली डे, होम वर्क, क्लास टाइम टेबिल, वेबसाइट नोटिस, बच्चे की अटेंडेंस, सर्कुलर, सिलेबस मोबाइल पर देख सकेंगे।

ऑनलाइन पहुचेगी लीव एप्लीकेशन

इस एप्लीकेशन के माध्यम से बच्चे के स्कूल न जाने की स्थिती में लीव एप्लीकेशन देने के लिए स्कूल की दौड़ नहीं लगानी पडे़गी। अभिवावक इस एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन बच्चे की लीव की सूचना स्कूल तक पहुंचा सकेंगे, साथ ही एप्लीकेशन भी भेज सकेंगे।

स्कूल की मिलेगी हर जानकारी

इस एप्लीकेशन के जरिए पेरेंट्स और स्टूडेंट स्कूल की वेबसाइट, फोटो गैलरी तथा मैसेज आदि तक भी पहुंच सकेंगे। इसके लिए लिंक दिया गया है। इसके साथ ही लिंक के माध्यम से बच्चे और पेरेंट्स अपने क्लासमेट और क्लासटीचर से भी बात कर सकेंगे।

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए भी अधिक टेंशन नहीं है। गूगल या आई ट्यून प्लेयर पर सर्च टैब में ई-केयर डालकर आसानी से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप्लीकेशन की सुविधा पेरेंटस, स्टूडेंट और टीचर्स ही ले सकते हैं।

Posted By: Inextlive