-टयूशन पढ़ाने के दौरान कर बैठा इश्क और करने लगा पीछा

-छात्रा का पीछा करता हुआ पहुंचा स्कूल तो हुई धुनाई

-पुलिस ने पैरेंट्स के माफी मांगने पर छोड़ा

ALLAHABAD: सेंट एंथोनी स्कूल के सामने थर्सडे मार्निग एक युवक को पब्लिक ने जमकर पीटा। छात्रा ने पिता ने आरोप लगाया था कि वह उनकी बेटी का पीछा करता है और रास्ते में उसे रोक कर परेशान करता है। कर्नलगंज पुलिस लड़के के पैरेंट्स के आने के बाद समझा कर छोड़ दिया।

पुराने शहर का रहने वाला है युवक

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक राहुल (परिवर्तित नाम) पुराने शहर में रहता है। कुछ समय पहले तक वह हिम्मतगंज की रहने वाली एक छात्रा को उसके घर पर ट्यूशन पढ़ाने जाता था। छात्रा को पढ़ाने के चक्कर में वह उसे दिल दे बैठा। इसके बाद उसका छात्रा के प्रति बदला हुआ रुख परिवारवालों ने भांप लिया तो उन्होंने राहुल को ट्यूशन पढ़ाने से मना कर दिया। इसके बाद राहुल छात्रा का आते-जाते पीछा करने लगा। छात्रा ने अपने पैरेंट्स को इसकी सूचना दे दी और यह भी बताया कि वह उससे मिलने स्कूल के बाहर तक आ जाता है। इस पर छात्रा के घर वालों ने राहुल को सबक सिखाने की ठानी और थर्सडे मार्निग आठ बजे छात्रा के पिता खुद स्कूल पहुंच गए। उन्होंने वहां राहुल को देखा तो आपा खो बैठे और धुनाई शुरू कर दी।

पब्लिक ने भी जमकर की धुनाई

यह देखकर मार्निग वॉक पर निकले लोगों की भीड़ जुट गई। उन्हें छात्रा के पिता से घटना की जानकारी हुई तो वे भी तैश में आ गए और उसे थप्पड़ रसीद करना शुरू कर दिया। इस दौरान किसी ने कर्नलगंज पुलिस को फोन पर सूचना दे दी तो चीता मोबाइल दस्ता वहां पहुंचा। तब तक राहुल की अच्छी-खासी धुनाई हो चुकी थी। पुलिस उसे पकड़ कर थाने लेती गई। युवक के परिजनों को फोन पर सूचना देकर थाने बुलाया गया। आरोपी राहुल ने परिजनों के सामने कहा कि वह पीछा नहीं कर रहा था बल्कि वहां स्थित एक कोचिंग में स्टडी करने आया था। इसके बाद पुलिस ने घरवालों के सामने राहुल को समझाया और फिर राहुल के घर वालों ने आश्वासन दिया कि ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। दूसरी ओर छात्रा के घर वालों ने भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। इस पर पुलिस ने वार्निग देकर छोड़ दिया।

छात्रा का पीछा करने में फौजी पकड़ा गया

कैंट एरिया में रहने वाली एक छात्रा का पीछा करना एक फौजी को थर्सडे को भारी पड़ गया। एक्चुअली आज भी वह छात्रा को देखकर घर से निकला लेकिन इस बार छात्रा की सहेलियां पूरी तैयारी से थीं। छात्रा प्रयाग महिला विद्यापीठ इंटर कालेज के पास पहुंची तो फौजी उसके आसपास मंडराने लगा। इस पर छात्रा की सहेलियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर दिया। थोड़ी ही देर में सिविल लाइंस इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव वहां पहुंच गए। उन्होंने छात्रा की शिकायत पर मौके से फौजी को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में फौजी ने अपना नाम कुलदीप सिंह तोमर बताया। वैसे कुलदीप पुलिस को सफाई देता रहा कि वह लड़की का पीछा नहीं कर रहा था। वह अपनी बाइक ठीक कराने सिविल लाइंस आया था। लेकिन, पुलिस पर उसकी दलीलों का कोई असर नहीं पड़ा। पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर फौजी के खिलाफ कमेंट करना और पीछा करने का मामला दर्ज कर लिया। सिविल लाइंस इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी फौजी को जेल भेजा जाएगा।

तीन दिन तक चला ऑपरेशन

स्कूल छूटने के समय ग‌र्ल्स कॉलेज के बाहर होने वाली शोहदों की धमाचौकड़ी को देखते हुए लास्ट वीक पुलिस ने अभियान चलाया था। सभी ग‌र्ल्स इंटर कालेज के बाहर खड़े लड़कों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लग गई थी। दर्जनों लड़के इस दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस ने कुछ को आन द स्पॉट पीटा तो कुछ को थाने ले जाकर। इसके बाद उनके पैरेंट्स को थाने बुलाया गया और पूरी कहानी बताने के बाद लिखित माफीनामा लेकर छोड़ दिया गया। तीन दिन तक लगातार हुई चेकिंग से एक बार माहौल बना और ग‌र्ल्स कालेज के बाहर शोहदो की भीड़ गायब हो गई थी। शायद इसलिए क्योंकि लड़कों को भी समझ में आ गया था कि पुलिस सिर्फ पिटाई नहीं करेगी बल्कि पैरेंट्स से भी छेड़खानी करने की कंप्लेन करेगी। लेकिन, पुलिस का अभियान बंद होने से एक बार फिर वही स्थिति बन गई है।

पुलिस ने यह आपरेशन बंद नहीं किया है। सभी ग‌र्ल्स इंटर कालेज के बाहर चेकिंग का आदेश है। पुलिस की टीम लगी रहती है। तभी एक काल पर पुलिस ने आरोपी शोहदों को स्पॉट से अरेस्ट कर लिया है।

-दीपक कुमार

एसएसपी इलाहाबाद

Posted By: Inextlive