मनी लॉन्डरिंग केस में दूसरे दिन भी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ ईडी ने किये दर्जनों सवाल

2019-02-07T15:54:08Z

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से इंफोर्स्मेंट डिरेक्टोरेट द्वारा दूसरे दिन भी गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की गई। वे जवाब देने के लिए जामनगर पहुंचे थे।

नई दिल्ली (पीटीआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से इंफोर्स्मेंट डिरेक्टोरेट द्वारा दूसरे दिन भी गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ की गई।  बुधवार को इस मामले में पहली बार वाड्रा से करीब साढ़े पांच घंटे पूछताछ की गई थी। बता दें कि पूछताछ के लिए वाड्रा गुरुवार को सुबह 11.25 बजे दिल्ली के जामनगर हाउस में स्थित ईडी ऑफिस पहुंचे। लगातार दो घंटे की पूछताछ के बाद, वह लंच के लिए गए और उसके एक घंटे बाद दूसरे सत्र में फिर से उनसे पूछताछ शुरू हुई। अधिकारियों ने कहा कि वाड्रा को लंदन में खरीदी गई संपत्ति से जुड़े अभी और सवालों के जवाब देने होंगे। उन्होंने कहा कि वाड्रा का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा, जैसा कि बुधवार को किया गया था।
तीन अधिकारियों ने पूछे दर्जनों सवाल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी के तीन अधिकारियों ने दर्जनों सवाल पूछे। बता दें कि ईडी द्वारा किये जा रहे सवालों का असर उनके पत्नी प्रियंका गांधी पर भी पड़ रहा है, जो हाल ही में कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाई गईं हैं। बुधवार को लंदन से लौटने के बाद प्रियंका ने कहा, 'वह मेरे पति हैं, वह मेरा परिवार हैं ... मैं अपने परिवार का समर्थन करती हूं।' ऐसा पहली बार है जब वाड्रा किसी संपत्ति विवाद के मामले में किसी जांच एजेंसी के सामने पेश हुए हैं। 2 फरवरी को, दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को लेकर सेंट्रल जांच एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया था।

जांच में करेंगे पूरा सहयोग

हालांकि, वाड्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से इनकार किया है और उनका कहना है कि उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। उनके वकील ने बुधवार की रात को कहा कि वाड्रा ने उनसे पूछे गए हर सवाल का जवाब दिया। वकील सुमन ज्योति खेतान ने संवाददाताओं से कहा, 'उनके खिलाफ सभी आरोप गलत हैं। हम एजेंसी के साथ सौ फीसदी सहयोग करेंगे। वह जब भी बुलाए जाएंगे, वह आएंगे।'

कांग्रेस मुख्यालय में फिर बैठेंगे दो गांधी, जानें इन दो कमरों की कहानी

जानें काैन है प्रियंका गांधी का वो दोस्त, जिससे मिलने झुग्गी में जाती हैं उसके घर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.