- 214 स्टूडेंट्स का नहीं हुआ 11वीं में रजिस्ट्रेशन

- लास्ट डेट के बाद भी स्कूल प्रशासन नही करा सका रजिस्ट्रेशन

LUCKNOW: नेशनल इंटर कॉलेज में बुधवार को क्क्वीं के रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए ख्क्ब् स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा काटा। स्टूडेंट्स ने कॉलेज प्रशासन पर रजिस्ट्रेशन करने में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कैम्पस में जमकर नारेबाजी भी की। वहीं कॉलेज प्रशासन का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स का डाटा अमीनाबाद स्थित एक निजी एजेंसी को ऑनलाइन फीडिंग के लिए दिया गया था। लेकिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट का सर्वर डाउन होने की वजह से एजेंसी डाटा अपलोड नहीं कर पाई। जिसके चलते स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। उन्होंने यूपी बोर्ड के आधिकारियों से डेट बढ़ाने के लिए बात भी की गई। लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है। कॉलेज प्रशासन ने मामले में कोर्ट में रिट दायर करने की बात कही है।

ख्क्ब् स्टूडेंट्स का नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन

नेशनल इंटर कॉलेज में क्क् वीं के ख्क्ब् स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। जबकि इन स्टूडेंट्स ने पहले ही रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म भरकर कॉलेज में जमा कर दिया था। जिससे नाराज स्टूडेंट्स ने बुधवार को कॉलेज में एकत्रित होकर जमकर हंगामा किया और कॉलेज प्रशासन पर रजिस्ट्रेशन में लापरवाही करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। स्टूडेंट्स को आरोप है कि उन्होंने कॉलेज में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पहले ही फॉर्म जमा कर दिया था। लेकिन कॉलेज प्रशासन ने रजिस्ट्रेशन में लापरवाही की। जिसके चलते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट निकल जाने के बाद भी हमारा रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। जिससे हमारा साल बर्बाद हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन में लापरवाही करने पर स्टूडेंट्स ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपना विरोध दर्ज कराया।

स्कूल ने एंजेंसी को बताया दोषी

वहीं मामले में कॉलेज प्रशासन का कहना है कि स्टूडेंट्स से फॉर्म जमा कराने के बाद सारा डाटा अमीनाबाद स्थित विंद एजेंसी को ऑनलाइन फीडिंग के लिए सौंप गया था। लेकिन एजेंसी लास्ट डेट तक सर्वर की दिकक्त के कारण डाटा फीड नहीं कर पाई। जिससे स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि इस संबंध में डीआईओएस समेत तमाम आला अधिकारियों से बात की गई। लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है। कॉलेज प्रशासन मामले में कोर्ट में रिट दायर करने की बात कही है।

Posted By: Inextlive