-बिना ऑनलाइन परमिशन यूपीपीएससी अध्यक्ष से मिलने पहुंचा था एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों का ग्रुप

-गार्ड के रोकने पर हंगामा हुआ तो अध्यक्ष ने बुलाया अंदर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपीपीएससी अध्यक्ष का पद संभालते ही डॉ। प्रभात कुमार ने मिलने के लिए नया इंतजाम किया था। इसके तहत लोकसेवा आयोग अध्यक्ष से मिलने के लिए ऑनलाइन समय लेकर मिला जा सकता है। इसके बावजूद बहुत से लोग अभी भी प्रॉसेस फॉलो नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार को हुआ। बिना परमिशन यूपीपीएससी अध्यक्ष से मिलने पहुंचे एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों का एक दल रोके जाने पर हंगामा करने लगा। जब इसकी जानकारी अध्यक्ष को तो उन्होंने मिलकर समस्या सुनी।

एक ग्रुप की सुन रहे थे समस्या

बुधवार को यूपीपीएससी अध्यक्ष से मिलने के लिए एक ग्रुप पहुंचा हुआ था। इस दौरान यूपीपीएससी अध्यक्ष डॉ। प्रभात कुमार ने सभी का पक्ष सुना। उस पर तत्काल आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिलाया। इसमें एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018, पीसीएस, जेई, पयर्टन अधिकारी व्यवस्थापक अधिकारी सहित अनेक भर्तियों के अभ्यर्थी थे।

दूसरा ग्रुप बिना परमिशन पहुंचा

इसी बीच यूपीपीएससी अध्यक्ष से मिलने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 का दूसरा ग्रुप भी पहुंच गया। इस ग्रुप के किसी भी अभ्यर्थी के पास अध्यक्ष से मिलने के लिए जरूरी आवेदन नहीं था। इस वजह से सुरक्षा गार्ड व पुलिस ने उन्हें गेट पर रोक दिया। इससे नाराज एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों के उक्त गुट से हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही अध्यक्ष डॉ। प्रभात कुमार ने उन्हें मिलने के लिए बुला लिया और उनकी समस्याएं सुनीं। भ्यर्थियों की बात सुनने के बाद डॉ। प्रभात कुमार ने बताया कि पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ कर रही है। कोर्ट के निर्देश के बाद एसटीएफ को जांच के लिए गोपनीय दस्तावेज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जहां तक भर्ती रद्द करने की बात है तो अभी ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Posted By: Inextlive