रांची: जिले के 40 स्कूली स्टूडेंट्स शैक्षणिक टूर पर हैदराबाद जायेंगे। इन स्टूडेंट्स को मुख्यमंत्री शैक्षणिक भ्रमण योजना के तहत ले जाया जा रहा है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस बाबत बुधवार को सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को लेटर भी भेज दिया, जिसमें बताया गया है कि नौ अगस्त को ये स्टूडेंट दोपहर एक बजे हटिया स्टेशन से रवाना होंगे और वापसी 14 अगस्त को होगी। इससे पहले इन छात्रों और टीचर्स को इस दिन सुबह नौ बजे जिला परियोजना कार्यालय स्थित बीएमपी स्कूल डोरंडा में उपस्थित होना है।

छात्र यूनिफॉर्म में उपस्थित होंगे

स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग के निर्देशानुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी ने टूर पर जा रहे सभी टीचर्स व स्टूडेंट्स को नौ अगस्त को बीएमपी स्कूल डोरंडा में स्कूल यूनिफॉर्म में पहुंचने को कहा है। इसके साथ ही भ्रमण के दौरान भी टीचर्स और स्टूडेंट्स को यूनिफॉर्म समेत अन्य जरूरी सामान रखने की सलाह दी गयी है। टीचर्स को भ्रमण पर जाने वाले छात्रों के नाम-पता के साथ ही अभिभावक व प्राचार्य का मोबाइल नंबर लिखने का निर्देश दिया गया है। स्टूडेंट्स को आईडी, फोटो भी साथ रखने का निर्देश है।

मेडिकल फिटनेस जरूरी

जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से शिक्षकों और छात्रों को प्रखंड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट लेकर आने का निर्देश दिया गया है। इन स्टूडेंट के साथ जाने वालों में मध्य विद्यालय चिपरा नगरी के टीचर अविनाश कुमार महतो और रामलखन सिंह यादव हाई स्कूल की शिक्षिका संध्या खलखो शामिल हैं।

Posted By: Inextlive