- कस्बे में चर्चा का विषय बना रहा पुतला फूंकने वाला व्यक्ति

- क्षेत्र के लोगों ने व्यक्ति को किया पहचाने से इनकार

Lawar : कस्बे में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एक व्यक्ति ने सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर फ्रांस के राष्ट्रपति का पुतला फूंका। मौ। नबी पर टिप्पणी को लेकर मुस्लिमों ने रोष जताया। हालांकि पुतला फूंकने वाला व्यक्ति लावड़ का नहीं था, जिसको लेकर कस्बे के लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। जानकारी के बाद पता चला कि उक्त व्यक्ति रुहासा गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के बारे में जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है।

कौन है बाबूदीन

फ्रांस में मौ। नबी पर टिप्पणी करने को लेकर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाबूदीन कुरैशी नाम के एक व्यक्ति के साथ सैकड़ों लोग चौराहे पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांदा का पुतला फूंका। इस दौरान पुलिस मौके पर मौजूद रही। पुतला फूंकने के बाद बाबूदीन को लेकर कस्बे के लोगों में सुगबुगाहट होने लगी। बाबूदीन कौन है, यह जानकारी कस्बे के लोगों को नहीं थी। लोगों ने जब जानकारी हासिल की तो पता चला कि उक्त व्यक्ति रुहासा गांव का रहने वाला है जो खुद को बसपा कार्यकर्ता बता रहा था। वहीं एलआईयू ने भी मामले की जानकारी से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करा दिया है।

भेजी गई रिपोर्ट

चौकी इंचार्ज जितेंद्र यादव का कहना है कि उक्त व्यक्ति के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। दूसरी जगह पर आकर लोगों को भड़काना और पुतला फूंकना गलत है। मामले की जानकारी से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इस दौरान साजिद, जहांगीर आलम, नासिर खान, आलमगिर, शान मौहम्मद, अल्ताफ, सुहैल खान, शाकिर, दानिश, कमरअख्तर, जफर, वसीम कुरैशी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive