-आंदोलन में मारे गए युवकों की आत्मा की शांति के लिए रखा मौन

-मारे गए युवकों को शहीद का दर्जा देने की मांग

Rohta : हरियाणा से शुरू हुई जाट आरक्षण की आग अब मेरठ के देहात तक भी पहुंच गई है। शनिवार को रोहटा ब्लॉक के गांव रोहटा, भदौडा, मीरपुर व चिंदौडी में जाट युवाओं ने केंद्र की भाजपा सरकार व हरियाणा की खट्टर सरकार का पूतला फूंक जाट आंदोलन का समर्थन किया। पुतला दहन से पहले शुक्रवार को पुलिस की गोली से मारे गए युवकों की आत्मा की शांति के लिए मौन धारण किया। साथ ही मारे गए युवकों को केंद्र सरकार द्वारा शहीद का दर्जा देने की मांग की।

आरक्षण न देने पर सड़कों पर उतरेंगे जाट

हरियाणा में शुक्रवार को जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान तीन जाट युवकों की मौत के बाद क्षेत्र के जाट समुदाय में भी उबाल आ गया है। जिसके चलते शनिवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों के जाट युवकों ने अपने-अपने गांवों में केंद्र व हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मोदी व खट्टर सरकार का पुतला फूंका। रोहटा गांव में युवा जाट नेता दीपक धनधस के नेतृत्व में युवकों ने मुख्य बाजार में पुतला दहन किया। साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी कर रहे युवकों का कहना था कि यदि केंद्र व हरियाणा सरकार जाटों को आरक्षण नहीं देगी तो प्रदेश का जाट भी सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगा।

सांसद की गिरफ्तारी की मांग

हंगामा कर रहे युवकों ने भाजपा सांसद राजकुमार सैनी को बर्खास्त कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की। हंगामा बढ़ता देख गांव के मुख्य बाजारों के दुकानदारों ने कुछ देर के लिए अपनी दुकानों के शटर भी डाल दिए थे। इस दौरान विकल, राजीव, मोनू, प्रवीण सवाई, अमरजीत सवाई, दीपक, मांगे, मनीष, शेखर, सोनू आदि मौजूद रहे। इसके अलावा क्षेत्र के गांव भदौडा, मीरपुर व चिंदोडी में भी जाट युवाओं ने जाट आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Posted By: Inextlive