-ट्रैफिक को सुधारने के लिए शासन स्तर पर चल रही बैठक

-बिगड़े ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार कारणों पर किया मंथन

DEHRADUN : सिटी में बेलगाम होते ट्रैफिक को सुधारने के लिए शासन स्तर पर कवायद शुरू हो गई है, जिसके तहत उन विभाग के साथ तालमेल बैठाने का काम किया जा रहा है, जो बिगड़ते ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार हैं। उस हर एक बिंदु पर बारीकी से मंथन हो रहा है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर रही है।

शुरू हुई कवायद

दरअसल, सिटी में बिगड़ते ट्रैफिक के लिए कई कारण जिम्मेदार हैं, जिसमें खस्ताहाल सड़क, अतिक्रमण व रेहड़ी वाले प्रमुख हैं, लेकिन जिम्मेदार मात्र ट्रैफिक पुलिस को बताया जाता है। अब इस बात पर पुलिस मुख्यालय स्तर से एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया है, जिसमें बताया गया है कि बिगड़ते ट्रैफिक के लिए मात्र पुलिस ही जिम्मेदार नहीं बल्कि लोनिवि, नगर निगम, विद्युत विभाग व संचार विभाग भी जिम्मेदार है।

सड़कों की मरम्मत नहीं हुई ठीक

लोनिवि द्वारा सड़कों की मरम्मत ठीक तरीके से नहीं की गई है, इसी तरह नगर निगम की लापरवाही से सड़कों के किनारे रेहड़ी और ठेली वालों ने अतिक्रमण किया हुआ है, जबकि सड़क के बीच खड़े विद्युत विभाग के पोल भी बिगड़ते ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार है। जिस कारण शासन स्तर पर सभी विभागों में तालमेल बैठाने का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा खराब ट्रैफिक लाइट को सुधारने व कई स्थानों पर ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय से शासन को भेजा गया है, जिस पर भी विचार विमर्श चल रहा है।

ट्रैफिक को सुधारने के लिए एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है, जिसमें उन सभी बिंदुओं का उल्लेख किया गया है, जो बिगड़ते ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार है। शासन स्तर पर प्रस्ताव पर विचार विमर्श चल रहा है।

-अजय रौतेला, एसएसपी देहरादून

Posted By: Inextlive