-ज्वेलरी मार्केट में लोगों को खूब उमड़ रही भीड़

BAREILLY:

ईद को देखते हुए सिर्फ स्टाइलिश ड्रेस और फुटवियर ही नहीं लेडीज ज्वेलरी को भी खास तवज्जो दे रही हैं। लेडीज और ग‌र्ल्स को ध्यान में रखते हुए मार्केट में स्पेशल लाइटवेट और हैवी लुक में फ्रॉस्टिंग फिनिशिंग ज्वेलरी का स्पेशल कलेक्शन मौजूद है। कोलकाता और राजकोट में तैयार की गयी ज्वेलरी फिनिशिंग के चलते खूब पसंद की जा रही है। गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी के अलावा ईद पर आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी लेडीज और ग‌र्ल्स को खूब भा रही है।

कोलकाता की बनी ज्वेलरी पसंद

शहर में ज्वेलरी की लगभग 400 शॉप और शोरूम हैं। बड़ा बाजार, आलमगिरी गंज, सुभाषनगर, सिविल लाइंस सहित प्रमुख ज्वेलरी मार्केट में खूब भीड़ उमड़ रही हैं। गोल्ड कलेक्शन में राजकोट के मंगलसूत्र व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम में कपल्स बैंड की नई रेंज है। सिंपल और सोफिस्टिकेटेड लगने के लिए लेडीज नग व मोतियों से तैयार जड़ाऊ ज्वैलरी की खरीदारी खूब कर रही हैं। इस ज्वैलरी की सबसे खास बात यह है कि यह वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी मैच करेगी। रिंग, टॉप्स, ईयरिंग और बैंड्स की मार्केट में मौजूद डिफरेंट्स डिजाइन की कोलकाता की बनी हुई ज्वेलरी खूब भा रही है। कपिश ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक रस्तोगी ने बताया कि डायमंड और लाइटवेट की ज्वेलरी लेडीज पसंद कर रही है।

कंगन के अलावा चार पीस वाली चूडि़यां

डायमंड के कंगन और ब्रेसलेट भी लोग ऑर्डर कर रहे हैं। ब्रेसलेट में छोटे-छोटे दो से पांच डायमंड स्टोन हैं तो कंगन में भी डिफरेंट स्टाइल के डायमंड लगाए गए हैं। कंगन के अलावा चार पीस वाली चूडि़यां भी पसंद की जा रही है। डायमंड में फ्यूजन, सिंगल पीस स्टोन वाली ज्वेलरी लेडीज के बीच खूब पसंद की जा रही है, जिनकी नई-नई शादी हुई वह ऐसी ज्वेलरी को ज्यादा पसंद कर रहा है।

ग‌र्ल्स को भा रही ब्रेसलेट

वहीं डेली यूज के लिए ग‌र्ल्स में झुमकी की डिमांड है। गोल्ड के साथ स्वरोस्की स्टोन वर्क ट्रेंड में है। ग‌र्ल्स गोल्ड और डायमंड के बने बे्रसलेट भी खरीद रही है। वहीं न्यूली मैरिज वुमंस मंगलसूत्र में मोती की एक लेयर में डिफरेंट शेप के पेंडेंट पसंद किए जा रहे हैं। गोल्ड पेंडेंट में पिकॉक और फ्रॉक्स पैटर्न पसंद किया जा रहा है।

आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी पसंद

आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी डिमांड

ईद के खास मौके पर आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी खूब डिमांड हैं। क्योंकि यह गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी से काफी सस्ता हैं। मार्केट में यह कई आकर्षक रेंज और डिजायन में अवेलेबल हैं, जिसकी वजह से लेडीज और ग‌र्ल्स इसे पसंद कर रही हैं।

डायमंड और लाइटवेट की ज्वेलरी काफी पसंद की जा रही है। ईद को लेकर लोग खूब शॉपिंग कर रहे हैं। अच्छा बिजनेस होने की उम्मीद है।

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली सर्राफ एसोसिएशन

Posted By: Inextlive