--गैंग की तलाश में जामताड़ा-देवघर में छापेमारी

- रांची से 45 लाख के आभूषण टपानेवाले मधुपुर से धराए

--लाखों के जेवरात, 80 हजार नकद और पांच मोबाइल जब्त

- रांची की पुलिस टीम कर रही थी पीछा, पुदांग ओपी के प्रभारी व मधुपुर रेल पुलिस ने की घेराबंदी

रांची: रांची पुलिस की टीम ने जामताड़ा के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के नावाडीह दुर्गापुर व देवघर के मधुपुर में छापेमारी कर एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी व उनकी टीम ने गुरुवार को जामताड़ा व मधुपुर इलाके में छापेमारी कर रही थी। इस टीम ने पुलिस के लिए सिर-दर्द बन चुके कच्छा-बनियान गिरोह के साथियों को दबोचा है, जिनकी निशानदेही पर छापेमारी जारी है। इसमें जामताड़ा के करमाटांड़ इलाके से जहां गुलगुलिया गैंग के रूप में रह रहे इस गिरोह की 150 महिला व 20 पुरुष पकड़े गए हैं। वहीं, मधुपुर में गिरोह से जुड़े पांच महिला सहित आठ लोग पकड़े गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह गैंग पूरे देश में आतंक मचाया हुआ है, लेकिन बहुत कम बार ही पकड़ा गया है। पुलिस की छापेमारी जारी है। शीघ्र है इस मामले में बड़ा खुलासा होगा।

------

फुटेज के आधार पर की रेकी

रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के एक प्रसिद्ध मंगलम ज्वेलर्स से करीब 45 लाख रुपये के जेवरात चोरी करने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को मधुपुर स्टेशन से 5 महिला समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोने-चांदी के जेवरात, करीब 80 हजार रुपये व पांच मोबाइल जब्त किए गए। पुंदाग ओपी प्रभारी फारुक अहमद ने बताया कि रांची में चोरी फुटेज के आधार पर पुलिस ने रेकी शुरू की। इसके बाद इन्हें मधुपुर स्टेशन से गिरफ्तार किया गया।

----------

घटना के बाद गठित की टीम

बताया जाता है कि घटना के बाद रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने टीम गठित की थी। पुलिस टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए रांची से ही पीछा कर रही थी। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान मध्यप्रदेश के गुणा व अशोकनगर निवासी सुनील बारगी, वल्लू, गो¨वद, अंजली बाई, गौरी बाई, सोमाती बाई, अंजना बाई व रोशनी बाई के रूप में की गई है। सभी के पर्स से जेवरात, चांदी की पायल, सोने की अंगूठी, चेन, कंगन, कानबाली आदि जेवरात बरामद किए गए। चार महिलाओं की गोद में छोटे छोटे बच्चे हैं।

-----

मधुपुर स्टेशन पर खड़े थे आरोपी

आसनसोल झाझा इएमयू ट्रेन से सभी आरोपी मधुपुर स्टेशन पर उतर प्लेटफॉर्म संख्या एक पर खड़े थे। इसी बीच मधुपुर नगर इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी विनोद कुमार, पुंदाग थाना प्रभारी मो। फारुक अहमद, रेल थाना प्रभारी शमसेर अली समेत महिला पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी बंजारा समाज के हैं। पुंदाग पुलिस ने बताया कि कोडरमा, रामगढ़ हजारीबाग में हुई चोरी की भी छानबीन की जा रही है। आरोपियों का कहना है वे जड़ी-बूटी बेचते हैं। पुलिस टीम ने दो को विद्यासागर स्टेशन से भी पकड़ा है। इन्हें रांची ले जाया जा रहा है।

----------

चोरी-लूट की कई घटनाएं खुलेंगी

अधिकारियों ने बताया कि इस गैंग के खुलासे से शहर में हुई बड़ी चोरियों व लूट से संबंधित कई घटनाओं का खुलासा हो जाएगा। इस गैंग के अन्य साथियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

:::::::::::::::::::::::::::

45 लाख की चोरी पर रेस

न्यू पुंदाग स्थित मंगलम ज्वेलर्स में पिछले दिनों हुई 45 लाख रुपये की चोरी के बाद से ही पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी। रांची पुलिस व सीआइडी की टीम विभिन्न राज्यों में छापेमारी कर रही थी। इसी बीच, करमाटांड के इस गिरोह का खुलासा हुआ।

:::::::::::::::::::::::::::::::

जामताड़ा में बड़े गिरोह के खुलासे की सूचना

इधर, जामताड़ा से कच्छा-बनियान गिरोह के बड़े रैकेट के खुलासे की सूचना है। गुलगुलिया की तरह गुजर-बसर करने वाले इस गिरोह की 150 महिलाएं व 20 पुरुष सदस्यों से करमाटांड़ थाने में पूछताछ जारी है। उनके पास से भी लाखों रुपये के जेवरात व नकदी की बरामदगी की गई है। छापेमारी अभी जारी है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive