अपना नेता चुनने को बेताब ग‌र्ल्स

नवयुग में 88 प्रतिशत छात्राओं ने किया वोट, इलेक्शन शांतिपूर्वक संपन्न - एमए से सबसे अधिक 92 प्रतिशत वोटिंग

LUCKNOW (28 Sept):

नवयुग कन्या डिग्री कॉलेज में वेडनसडे को छात्रा परिषद का इलेक्शन शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। छात्राओं ने भारी संख्या में मतदान किया। सुबह 8:30 बजे प्राचार्या प्रो। नीरजा गुप्ता, निर्वाचन अधिकारी मेजर डॉ। मनमीत कौर सोढ़ी और उम्मीदवार एवं एजेंट की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम की सील खोली गई। बैलेट पेपर व मतदान पेटिका को कॉलेज में बने 12 पोलिंग बूथों के हिसाब से मतपत्र सील बन्द लिफाफों में प्रिसाइडिंग आफिसर्स को सौंपे गए। इसके बाद सुबह दस बजे से मतदान शुरू हुआ।

11 काउंटरों पर वेरीफिकेशन

इलेक्शन को लेकर छात्राओं में सुबह से ही क्रेज देखने को मिला। निर्वाचन अधिकारी डॉ। मनमीत कौर के अनुसार सुबह 12 बजे तक करीब 55 प्रतिशत से अधिक मतदान हो गया। मतदान से पहले सभी मतदाताओं के आहर्ता को चेक करने के लिए 11 वेरीफिकेशन काउंटर बनाए गए थे। जहां पर सभी छात्राओं ने अपने-अपने नाम का वेरीफिकेशन करवाकर क्रमांक प्राप्त किया और मतदान किया।

88 प्रतिशत रहा मतदान

छात्र परिषद के चुनाव के लिए कॉलेज में करीब तीन हजार से अधिक छात्राओं को वोट करना था, जिसमें से कुल औसत मतदान 88 प्रतिशत रहा। जिसमें बीए से 83.4 प्रतिशत, बीएससी से 96 प्रतिशत, बीकॉम से 84 प्रतिशत, बीएड से 87 प्रतिशत, एमए से 92 प्रतिशतत मतदान रहा।

आज जारी होगा रिजल्ट

कॉलेज के प्राचार्य डॉ। नीरजा गुप्ता ने बताया, छात्र परिषद का चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण निपट गया है। वोटों की गिनती थर्सडे को सुबह आठ बजे से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन अधिकारियों मेजर डॉ। मनमीत कौर सोढ़ी, डॉ। रश्मि अग्रवाल, डॉ। रेखा रानी की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को सील करा दिया गया है।

Posted By: Inextlive