RANCHI: मूल रूप से चाईबासा निवासी डॉ। सुकांतो ने अपने बयान में कहा है कि वे सपरिवार नोएडा के सेक्टर म्क् के मार्वेल होम्स, बी/क्7 के फ्लैट नंबर क्ख्07 में रहते हैं। उनके बेटे समीर और बहू मधुमिता के रिश्ते काफी समय से ठीक नहीं चल रहे थे। मधुमिता बात-बात पर समीर पर अपने चचेरे भाई पार्थिव की पत्नी मोमिता से अवैध संबंध होने का आरोप लगाती थी, जबकि मोमिता उसकी सगी बहन थी। उसने पूरी सोसाइटी में इस बात का दुष्प्रचार कर हमलोगों को बदनाम कर दिया था। वे लोग किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रह गए थे। खुद मधुमिता दूसरी जगह पर फ्लैट लेकर रहती थी। वह एक एनजीओ की संचालिका गीताली से मिलकर तरह-तरह से हम सबको प्रताडि़त करती थी। कहती थी कि सब पर दहेज प्रताड़ना का केस कर दूंगी। कुछ भी नहीं छोड़ूंगी, सब बर्बाद कर दूंगी। जान से मार दूंगी। जब ये सब कुछ बर्दाश्त से बाहर हो गया तो मरने के सिवा कुछ बचा नहीं था। बहू ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। गौरतलब हो कि कोकर स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट से डॉ सुकांतो के भ् परिजनों की रविवार को बॉडी मिली थी। डॉ सुकांतो ने भी खुद को घायल कर लिया था, जिनकी स्थिति में सुधार हो रहा है।

मधुमिता के खिलाफ केस दर्ज

मामले में डॉ सुकांतो सरकार के भांजे व डॉ आरके चौधरी के पुत्र डॉ सुब्रतो चौधरी ने सदर थाने में बड़ी बहू मधुमिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। सुब्रतो चौधरी ने बताया कि वारदात से पहले उनके मामा सुकांतो सरकार ने उन्हें अपने फ्लैट पर बुलाया था। लेकिन, दूसरे दिन जब वे वहां गए तो फ्लैट लॉक था। सदर थाना में दिए गए आवेदन में डॉ सुब्रतो चौधरी ने पूरे मामले में मधुमिता सरकार की गलती ठहराई है। डॉ सुब्रतो चौधरी ने कहा कि मधुमिता के कारण ही एक परिवार उजड़ गया। उन्होंने पुलिस से मधुमिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इस बाबत सदर थाना पुलिस ने भादवि फ्7म् के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले को सदर इंस्पेक्टर भोला प्रसाद सिंह इंवेस्टिगेट कर रहे हैं।

भ् हत्याकांड में बहू बन गई विलेन

पांच हत्याकांड में परिवार की बड़ी बहू मधुमिता विलेन बन गई है। उसने सगी बहन को भी नहीं बख्शा। रांची पुलिस ने मधुमिता के मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उसका नंबर स्वीच ऑफ है। इससे पुलिस ने आशंका जताई है कि हो न हो, इस हत्याकांड में मधुमिता का रोल बहुत अधिक संदेहास्पद है। क्योकि पुलिस ने जब घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद किया तो उसमें लिखा था कि डॉक्टर बहू से परेशान है। मधुमिता सालों से टार्चर कर रही है, अब वे लोग बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसके पूर्व इनलोगों ने मधुमिता के खिलाफ लोअर बाजार थाने में एक शिकायत भी दर्ज कराई थी।

मधुमिता की तलाश

रांची पुलिस मधुमिता की तलाश कर रही है। उसने अपने पति समीर समेत ससुर पर भी अवैध संबंध के आरोप लगाए हैं, जिसकी पुष्टि वह करना चाहती है। फिलहाल, इस हत्याकांड में अन्य कोई शामिल है या नहीं। इस मामले में एफएसएल की टीम जांच कर रही है।

कौन है गीतालि

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा में मधुमिता एक एनजीओ के संपर्क में पहले से थी। उस एनजीओ को चलाने वाली गीतालि मधुमिता का हमेशा साथ देती रही, जब तक वह नोएडा में रही। ऐसे में गीतालि की समीर, पार्थिव के परिजनों से क्या दुश्मनी थी? पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है।

---

Posted By: Inextlive