डीएवी में एबीवीपी के प्रत्याशी का ऐलान करते ही बागी हुआ दूसरा गुट

एबीवीपी के दूसरे गुट ने निखिल शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा

देहरादून,

एबीवीपी में छात्र संघ चुनाव के आते ही दो फाड़ हो गए हैं। राज्य के सबसे बड़े डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर सागर तोमर को प्रत्याशी बनाते ही एबीवीपी के दूसरे गुट ने निखिल शर्मा को चुनाव मैदान में उतार दिया है। ऐसे में एबीवीपी के सामने अब अपने ही पूर्व छात्र संघ अध्यक्षों और सदस्यों को चुनाव में मात देने का बड़ा चैलेंज खड़ा हो गया है। इधर प्रत्याशियों के ऐलान के साथ ही डीएवी में थर्सडे को कई संगठनों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया है।

एबीवीपी के सामने अपने ही पूर्व अध्यक्ष

एबीवीपी ने डीएवी पीजी कॉलेज व एमकेपी में छात्र संघ अध्यक्ष पद के उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ अध्यक्ष पद पर सागर तोमर पर दांव खेला है, जबकि एमकेपी में मनीषा राणा अध्यक्ष पद की उम्मीदवार बनाई गई हैं। डीएवी में सागर तोमर का नाम सामने आते ही एबीवीवी के दूसरे गुट जिसमें 7 पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शामिल हैं, ने निखिल शर्मा को बतौर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतार दिया है। निखिल के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के निर्णय के बाद निखिल ने एबीवीपी कार्यालय में जाकर अपनी विचारधारा का सम्मान कर आशीर्वाद लेने की बात कही। निखिल ने बताया कि भले ही वे एबीवीपी के पदाधिकारियों के निर्णय के खिलाफ हैं, लेकिन वे अपनी मुख्य विचारधारा को कभी नहीं छोडें़गे। इस तरह से एबीवीपी में कई दिनों से चल रही गुटबाजी अब चुनाव मैदानी में भी दिखेगी। इसकी एक बानगी थर्सडे को डीएवी कॉलेज गेट पर भी दिखी। जब शाम को एबीवीवी के दोनों गुट आमने-सामने हो गए। तनाव बढ़ता देख पुलिस ने कॉलेज से सभी स्टूडेंट्स को बाहर कर दिया।

छात्र संगठनों का शक्ति प्रदर्शन

थर्सडे को डीएवी में एबीवीपी, एनएसयूआई और आर्यन गु्रप ने शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान स्टूडेंट्स और कार्यकर्ता पूरी तरह से चुनावी रंग में नजर आए। एबीवीपी और आर्यन ने अपने-अपने प्रत्याशियों के साथ जुलूस निकाला। आर्यन ने महासचिव पद पर संदीप कुकरेती को प्रत्याशी बनाया है। एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के दावेदार हिमांशु रावत ने भी अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। डीएवी में एनएसयूआई ने अभी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है, हिमांशु के अलावा राजेश भट्ट और उदित थपलियाल भी दावेदारी कर रहे हैं। सत्यम गु्रप ने अभी तक महासचिव पद पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। सत्यम की ओर से मनमोहन, नीरज, शुभम और आकिव ने दावेदारी की है।

सक्षम और एनएसयूआई मिले

एबीवीपी ने एसजीआरआर पीजी कॉलेज में अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। अध्यक्ष पद पर ऋषभ रावत, उपाध्यक्ष पर आदित्य, यूआर आकिब, कोषाध्यक्ष पर पर एकता भट्ट को प्रत्याशी बनाया है। इधर एसजीआरआर पीजी कॉलेज में एनएसयूआई और सक्षम ग्रुप ने मिलकर चुनाव लड़ने का एलान किया है। सक्षम की ओर से एसजीआरआर में अध्यक्ष पद पर शुभम बंसल, महासचिव पर विश्वनाथ रमन बुडाकोटी समेत पांचों पदों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं।

सीएम आवास कूच 31 को

प्रदेश भर में टीचर्स की कमी को लेकर एनएसयूआई अब 31 अगस्त को सीएम आवास कूच करेगी। पहले एनएसयूआई ने सचिवालय कूच का कार्यक्रम तय किया था, लेकिन सैटरडे को सचिवालय में अवकाश होने की वजह से कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब एनएसयूआई सीएम आवास कूच करेगी। इसको लेकर एनएसयूआई का प्रदेशभर के कॉलजेज में तालाबंदी कर चुकी है।

Posted By: Inextlive