- प्रदेश में आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म

- नरेंद्र मोदी, केजरीवाल समेत कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला 12 को

LUCKNOW: सैटरडे को प्रदेश में आखिरी फेज के चुनाव का प्रचार थम गया। क्8 सीटों पर होने जा रहे इस चुनाव में बीजेपी के पीएम कैंडीडेट नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की किस्मत दांव पर है, लेकिन दिलचस्प पहलू यह है कि सभी प्रमुख पार्टियों का फोकस इन दो सीटों पर ही है। चुनाव आयोग भी इन दो सीटों पर कड़ी नजर रख रहा है। क्म् और सीटों पर भी क्ख् मई को वोट पड़ेगा, लेकिन इसका शोर कम सुनाई दे रहा है।

खत्म हो गया थका देने वाला प्रचार

पांच मार्च से आधिकारिक तौर पर शुरू हुआ चुनावी अभियान शनिवार को प्रदेश में म् फेज का कैंपेन का सफर पूरा कर थम गया। इन सीटों पर क्ख् मई को वोट डाले जाएंगे। जिन क्8 सीटों पर चुनाव होना है उसमें वाराणसी और आजमगढ़ के अलावा डुमरियागंज, महराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, बांसगांव, लालगंज, घोसी, सलेमपुर, बलिया, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और राबर्टसगंज की सीट श्ामिल है।

आधा दर्जन से अधिक विधायकों की किस्मत दांव पर

जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत दांव में पर है उनमें यूपी एसेंबली के आधा दर्जन से अधिक विधायक भी शामिल हैं। देवरिया से बीजेपी के कलराज मिश्रा किस्मत आजमा रहे हैं जो लखनऊ से विधायक हैं, मिर्जापुर से तीन विधायक चुनाव मैदान में है। इसमें अपना दल की अनुप्रिया पटेल, कांग्रेस के ललितेश पति त्रिपाठी, सपा के सुरेंद्र सिंह पटेल मैदान में है। डुमरियागंज में विधान सभा स्पीकर माता प्रसाद पाण्डेय खुद मैदान में हैं। जौनपुर से मिनिस्टर पारस यादव किस्मत आजमा रहे हैं तो वाराणसी से कैलाश नाथ चौरसिया दो-दो हाथ कर रहे हैं।

फुल हो गयी ट्रेनें

वाराणसी और आजमगढ़ समेत उन तमाम सीटों पर जमे चुनाव क्षेत्र से बाहर के लोगों को क्षेत्र छोड़ देने के लिए कहा गया है। ऐसे में बनारस से होकर जाने वाली ट्रेनें फुल हो गयीं। दिल्ली के लिए जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस हो या फिर वैशाली और श्रमजीवी एक्सप्रेस। लखनऊ पहुंची यह ट्रेनें फुल रहीं।

Posted By: Inextlive