इविवि के हास्टल्स में छापेमारी, ड्रोन की नजर में छात्रसंघ चुनाव

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के अनुसार चुनाव करवाने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए पिछले 02 दिनों से जिला प्रशासन, पुलिस और विवि ने सख्ती बरती है। सैटरडे को कई छात्रावासों में छापे मारे गए और छपी हुई चुनाव सामग्रियों को जब्त किया गया। बता दें कि लिंगदोह कमेटी के अनुसार कोई उम्मीदवार छपी हुई प्रचार सामग्री का उपयोग नहीं कर सकता। प्रचार के लिए हाथ से बनाए पोस्टर ही मान्य हैं।

हाथ से बने पोस्टर-बैनर ही मान्य

सैटरडे को पूरे दिन विवि प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की। ड्रोन के द्वारा यूनिवर्सिटी के चप्पे-चप्पे की निगरानी की गई। ड्रोन से छात्रावासों की तस्वीरें खींची गई और विवि परिसर के आसपास ड्रोन से वीडियोग्राफी करके यह तय किया गया कि कोई भी असामाजिक तत्व छात्रसंघ चुनाव में उपद्रव न कर पाए। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो। आरके उपाध्याय ने बताया कि जो उम्मीदवार इस चुनाव में लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार खर्च सीमा का पालन नहीं करेगा और छपी हुई प्रचार सामग्री का उपयोग करेगा। चुनाव जीतने के बाद भी उसकी उम्मीदवारी रद् की जा सकती है।

हम हर हाल में लिंगदोह समिति के अनुसार ही चुनाव करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस बार धनबल और बाहुबल के लिए कोई गुंजाइश नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट और यूजीसी का निर्देश है कि छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार ही हों।

डॉ। चित्तरंजन कुमार, पीआरओ इविवि

-------

एडीसी में उपाध्यक्ष समेत दो पदों के लिए नाम वापस

- कॉलेज ने जारी कर दी है वैध प्रत्याशियों की सूची

- ईसीसी में क्लास रिप्रजेंटेटिव के लिए 383 ने किया है नामांकन

ALLAHABAD: इलाहाबाद डिग्री कॉलेज छात्रसंघ चुनाव 2018-19 के लिए सैटरडे को प्रत्याशियों को नाम वापसी का मौका दिया गया। जिसमें उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी दिपेश त्रिपाठी और विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के लिए नामांकन करने वाले जनार्दन पाण्डेय ने नाम वापस ले लिया। ऐसे में एडीसी में छात्रसंघ चुनाव के लिए कुल 19 प्रत्याशी ही मैदान में बचे हैं। जिनकी वैध सूची दोपहर बाद 3.00 बजे कॉलेज में चस्पा कर दी गई। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। अतुल सिंह ने बताया कि नामांकन पर आपत्ति करने वालों के आवेदन की जांच की गई। जिसके बाद किसी का भी पर्चा खारिज नहीं किया गया है। उधर, यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज ने प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन करने वालों की वैध सूची जारी कर दी है। इसमें क्लास रिप्रजेंटेटिव के लिए साइंस से 182, आर्ट से 182 तथा अन्य शिक्षणेत्तर गतिविधियों के लिए 19 प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया है।

Posted By: Inextlive