-चुनाव प्रचार का शोर थमने के साथ ही डोर-टू-डोर कैंपेन शुरू

-ज्यादातर पोलिंग पार्टियां रवाना, शहर में धारा 144

देहरादून, उत्तराखंड की पांचों सीटों पर फ‌र्स्ट फेज में होने वाली वोटिंग के लिए ट्यूजडे शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया. पॉलिटिकल पार्टियों व कैंडीडेट्स ने आखिरी दिन खूब पसीना बहाया. शाम को चुनाव प्रचार थमने के बाद अब पार्टियों व उनके कैंडीडेट्स ने डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. वोटिंग 11 अप्रैल को होगी. राज्य की सभी 5 सीटों पर मुख्य मुकाबला बीजेपी व कांग्रेस के बीच माना जा रहा है.

सभी बॉर्डर किये सील

1 अप्रैल को होने वाली वोटिंग के लिए 11229 पोलिंग स्टेशन पर 1766 पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं. बाकी 9463 पोलिंग स्टेशन के लिए थर्सडे सुबह पोलिंग पार्टियां रवाना हो जाएंगी. वोटिंग का देखते हुए राज्य के नेपाल व चीन से लगे 10 इंटरनेशनल बॉर्डर के साथ ही यूपी और हिमाचल से लगे 85 इंटरस्टेट बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है. बॉर्डर एरियाज को सीसी कैमरों से लैस किया गया है. पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस के जरिए बॉर्डर्स पर सघन चेकिंग की जा रही है. इमरजेंसी हालात से निपटने के लिए दो हेलीकॉप्टर भी तैयार रखे गए हैं.

पार्टियों व कैंडीडेट्स ने झोंकी ताकत

आखिरी दिन दून से लेकर राज्य के हर हिस्से में कैंडीडेट्स व पॉलिटिकल पार्टियों ने पूरी ताकत झोंकी. चुनाव प्रचार थमने के साथ ही चुनाव प्रचार के लिए शहर में लगाए गए होल्रि्डग्स, बैनर उतारने का काम प्रशासन ने शुरू कर दिया. पार्टियों के कार्यकर्ता अब टोली बनाकर जनसंपर्क में जुटे हुए हैं.

निषेधाज्ञा लागू की गई

लोकसभा इलेक्शन के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस ने कमर कस ली है. ट्यूजडे को पुलिस लाइन में सुरक्षा बलों को ब्रीफ करते हुए कहा गया कि वे गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटेंगे. राज्य के सभी जिलों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है, जो वोटिंग खत्म होने तक प्रभावी रहेगी. दून की एसएसपी ने कहा कि ट्यूजडे शाम से धारा 144 लागू कर दी गई है.

Posted By: Ravi Pal