- सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय, विद्युत, पानी, रैंप की व्यवस्था करने के दिए निर्देश

- आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

Meerut : कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए चुनाव पर्यवेक्षक नवतेज सिंह ने साफ कर दिया है कि निर्वाचन के दौरान किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों गुरुवार यानी आज से अपने अपने क्षेत्र अन्तर्गत मतदान केंद्रों का दौरा करने के के साथ मतदान केंद्रों पर शौचालय, विद्युत, पानी, रैम्प आदि की व्यवस्था के आदेश कर दिए हैं।

बर्दाश्त नहीं होगी कोताही

उन्होंने कहा कि निर्वाचन की ड्यूटी में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्रों में आने वाले गांवों का मूल्याकंन कर अपने उच्चाधिकारियों बताने के आदेश भी दिए। नवतेज सिंह ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय, बिजली, पीने के पानी की समुचित व्यवस्था हो तथा खिड़की व पर्दे लगे होने चाहिए। अगर किसी स्कूल बाउंड्री खराब है तो उसकी मरम्मत कराई जाए। मतदान केंद्र व उसके आसपास ईट, पत्थर, कंकर, बजरी, टूटे हुए भवनों की सामग्री हटाने के आदेश कर दिए। वहीं उन्होंने जिला अस्पताल, सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य व स्वास्थ्य उप केंद्रों पर एन्टीवेनम इन्जेक्शन, दवाएं और एंबुलेंस की व्यवस्था करने के आदेश दिए।

पर्यवेक्षक से किया जा सकता है संपर्क

एडीएम ई दिनेश चंद्र ने बताया कि यदि किसी मतदाता या आम जन का कोई शिकायत या सुझाव है तो पर्यवेक्षक से दूरभाष नंबर 0121-2666793 एवं मोबाइल नंबर-09927540637 पर संपर्क कर सकते हैं। पर्यवेक्षक से सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच व्यक्तिगत रूप से संपर्क भी किया जा सकता है। वह सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन के कक्ष नंबर-7 में ठहरे हुए हैं।

Posted By: Inextlive