पंचायत चुनाव में होती है कच्ची शराब की भारी खपत

KAUSHAMBI(JNN): पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस चौकीदारों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने जा रही है। चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए कच्ची शराब पर चौकीदारों की नजर होगी। कहीं भी कच्ची शराब की सप्लाई होते मिली तो चौकीदार इसकी तत्काल पुलिस को सूचना देंगे। इसके निर्देश एसपी ने जारी किए हैं।

जिले में हैं 498 ग्राम पंचायतें

जिले में 440 ग्राम पंचायतें हैं। नए परिसीमन के बाद 58 नई ग्राम पंचायत पंचायत बनाई गई हैं। अक्टूबर-नवंबर माह में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर ग्रामीणों क्षेत्रों में हलचल बढ़ गई है। पुलिस के रिकार्ड को खंगाला जाए तो चुनाव के दौरान भारी मात्र में कच्ची शराब की खपत होती है। बाहर से लाकर जिले में सप्लाई की जाती है।

सूचना पर तुरंत एक्शन

इस बार पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं को शराब न परोसी जाए इसके लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। सूचना की जिम्मेदारी ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात चौकीदारों को सौंपी गई है। चौकीदारों की इस सूचना पर थाना पुलिस को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उनकी सूचना के लिए एक अलग से रजिस्टर बनाया जाएगा। बीट प्रभारी व सिपाही को इस पर कार्रवाई कर कंट्रोल रूम को अवगत कराना होगा। एएसपी ओपी पांडेय का कहना है चुनाव में शराब का वितरण रोकने में चौकीदार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Posted By: Inextlive