- सैटर्डे शाम से शुरू हुई बारिश ने गोरखपुराइट्स को संडे को छकाया

- सुबह बिजली न रहने से कई मोहल्लों में पानी के लिए तरसे लोग

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : सर्दी की पहली बारिश ने सिटी की बिजली व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। सिटी के एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में बारिश शुरू होते ही बिजली गुल हो गई। ठंड के मौसम में बारिश ने गलन तो बढ़ाई ही, गोरखपुराइट्स के लिए पानी की समस्या भी खड़ी कर दी। सिटी के कई मोहल्ले बूंद भर पानी को तरस गए। छुट्टी का दिन होने के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। नहाने का पानी तक गर्म नहीं हो पाया तो ब्लोअर व एसी न चलने की वजह से लोगों को ठिठुरना पड़ा।

बारिश के साथ गुल हो रही थी बिजली

सिटी में सैटर्डे की शाम से बूंदा-बूंदी शुरू हुई। बारिश शुरू होते ही बिजली गुल होने का सिलसिला भी शुरू हो गया। सैटर्डे शाम 6.30 बजे सबसे पहले नार्मल से पांडेयहाता जाने वाले फीडर में फॉल्ट हुआ। उसके बाद मिर्जापुर में 7.50 बजे फॉल्ट हो गई। वहीं तिवारीपुर, उंचवा में पूरी रात बिजली की आंखमिचौली चलती रही। संडे को दीवान बाजार, शाहपुर, जीआरडी में फॉल्ट हो गया। रामनगर भरवलिया में सैटर्डे शाम 11 हजार वोल्ट का तार टूट गया। जिसको सही करने में बिजली विभाग को 20 घंटे से अधिक समय लग गया।

कई मोहल्लों में पानी के लिए तरसे लोग

बारिश में बिजली गुल होते ही कई मोहल्लों में पानी की प्रॉब्लम खड़ी हो गई। सिटी के कई मोहल्लों में सैटर्डे को तो टंकी के पानी से काम चल गया, लेकिन संडे की सुबह उन घरों में बिजली न होने के कारण प्रॉब्लम खड़ी हो गई। हड़हवा फाटक, रामजानकी नगर, अंधियारीबाग एरिया में सैटर्डे इवनिंग से ही बिजली न होने के कारण पानी सप्लाई ठप हो गई। वहीं गोलघर काली मंदिर के पीछे, धर्मशाला बाजार, मोहद्दीपुर चारफाटक, कूड़ाघाट जीआरडी गेट के सामने, शाहपुर आवास विकास कॉलोनी में संडे सुबह बिजली गुल होने के कारण ट्यूबवेल नहीं चल पाया, जिसके कारण इन मोहल्लों के करीब 2 हजार घरों में पानी सप्लाई नहीं हो पाई।

बारिश के कारण कई मोहल्लों में बिजली फॉल्ट होने की कंप्लेन आई है। जेई और सभी लाइनमैन को फॉल्ट ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। फॉल्ट 2 से 3 घंटे में सही कर दिया जाएगा।

एसपी पांडेय, एसई, महानगर विद्युत वितरण निगम

Posted By: Inextlive