-आधी-अधूरी व्यवस्था के बीच ऑनलाइन बिल जमा कराने की तैयारी

-30 सिंतबर तक मैन्यूली तरीके से बिजली के बिल जमा किए जाएंगे।

आई अलर्ट

मेरठ। उत्तर प्रदेश कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा ने आधी अधूरी तैयारी के बीच एक अक्टूबर से ऑन लाइन बिल जमा करने के निर्देश दिए हैं। तीस सिंतबर तक मैन्यूली तरीके से बिजली के बिल जमा किए जाएंगे।

नहीं हैं पर्याप्त साधन

बिजली विभाग के पास पर्याप्त साधन नहीं है। जिससे ऑनलाइन बिलिंग को शुरू किया जा सके। बिजली घरों पर अभी कंप्यूटर तक नहीं है। मैन्यूल तरीके से ही अभी भी बिल व कनेक्शन की पर्ची काटी जाती है। ऐसे में बिजली के बिल को ऑनलाइन जमा करना आसान नहीं होगा।

उपभोक्ताओं के पास नहीं इंटरनेट

उपभोक्ताओं के पास इंटरनेट नहीं है। यदि है भी तो वह ऑनलाइन बिलिंग कर पाएंगे। यह कहना बहुत ही मुश्किल है।

शासन का आदेश है कि एक अक्टूबर से ऑनलाइन बिलिंग शुरू करनी है। सभी बिजलीघरों को कंप्यूटराइज करने की योजना है। साधन जुटाए जा रहे है। साथ ही जनता को भी जागरूक किया जाएगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर बिजली विभाग

----------------

योजनाओं की लेटलतीफी पर नाराजगी

मेरठ। उत्तर प्रदेश कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार शनिवार को शहर में आरएपीडीआरपी पार्ट बी, डीडीयूजीजेवाई 11 व 12वीं योजना, आईपीडीएस, डीडीयूजीजेवाई नवीन के विकास कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में उन्होंने सभी योजनाओं का सिलसिलेवार प्रगति पूछी। प्रगति पर संतोषजनक जवाब न देने पर नाराजगी जताई। संतोषजनक काम न करने पर एमडी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान मंगलपांडे नगर स्थित कस्टूमर केयर सेंटर का निरीक्षण किया। साथ ही टोलफ्री नंबर 1912 पर कॉल कर चेकिंग भी की।

Posted By: Inextlive