- बीपीएल कार्ड धारकों को फ्री कनेक्शन देने का प्रावधान

- पीवीवीएनएल एमडी ने दिए कार्रवाई करने के निर्देश

एक्सक्लूसिव

मेरठ। बीपीएल कनेक्शन पर भी बिजली विभाग कंज्यूमर से चार्ज वसूल रहा है। जबकि बीपीएल वालों को फ्री कनेक्शन देने का प्रावधान है। वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ बीपीएल वालों को फ्री कनेक्शन दे रहे हैं। एमडी अभिषेक प्रकाश ने चार्ज वसूलने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

ये हैं प्रावधान

दरअसल शासन जहां बीपीएल कार्ड धारकों को सस्ता राशन देता है। वहीं बिजली कनेक्शन पर इनको फ्री दिया जाता है। यहीं नहीं एक किलोवॉट का कनेक्शन केवल बीपीएल कार्ड धारकों को ही दिया जाता है। अन्य कंज्यूमर के लिए एक किलोवॉट का कनेक्शन नहीं दिया जाता है। एक किलोवॉट पर लगने वाले चार्ज भी इनसे वसूला नहीं जाता है।

पांच किलोवॉट पर वसूल रहे थे चार्ज

बीपीएल की तरह ही बिजली विभाग पांच किलोवॉट पर सर्विस चार्ज वसूल रहा है। मामले सामने आने पर विभाग ने सॉफ्टवेयर चेंज न होने की बजह इसको बताया। तथा जिनसे यह चार्ज वसूला गया है उनको वापस करने की बात कही थी। क्या इनका भी पैसा वापस किया जाएगा।

मामला संज्ञान में नहीं है। बीपीएल वालों से कोई कनेक्शन चार्ज नहीं है। उनको फ्री कनेक्शन देने का प्रावधान है। जहां भी ऐसा हो रहा है जांच करवा कार्रवाई की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को चार्ज को तुरंत हटाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

अभिषेक प्रकाश, एमडी पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive