GORAKHPUR: एजेंसी के अनट्रेंड कर्मियों द्वारा गलत एसएमएस मैसेज भेजे जाने से कंज्यूमर्स को बिजली बिल का झटका लगा है। एसएमएस के जरिए 41 हजार कंज्यूमर्स को गलत बिल भेज दिया गया है। पॉवर कॉरपोरेशन की टीम ने जब इसकी जांच की तो पाया कि एजेंसी ने जिन कर्मियों को भर्ती किया है वह इस कार्य में दक्ष नहीं है। उन्होंने अपने रिकार्ड को मेंटेन करने के लिए आनन-फानन में एसएमएस के जरिए मैसेज भेज कर सिर्फ खानापूर्ति की है। जिसका खामियाजा 41 हजार कंज्यूमर्स को भुगतना पड़ रहा है।

कॉरपोरेशन की एजेंसी ने मई के पहले सप्ताह में शहर के 1.40 लाख घरेलू कंज्यूमर्स को औसत खपत के आधार पर बिल बनाकर एसएमएस से भेजा। इसमें से करीब 41 हजार कंज्यूमर्स को गलत बिल मिला। वहीं 25 हजार कंज्यूमर्स को माइनस में बिल मिला। इसको लेकर बिजली बिल संग्रह केंद्रों पर कंज्यूमर्स से डेली विवाद हो रहा है।

केस वन-आवास विकास कॉलोनी की बासमती देवी को माइनस 565 रुपए का बिल मिला था। वे काउंटर पर पेमेंट करने गई तो कर्मचारी ने उन्हें 2600 रुपए का बिल बताया। जबकि दोबारा मैसेज आने पर बिल की रकम 3650 रुपए थी। मैसेज के साथ आए लिंक पर जांच करने पर बिल की रकम 1650 रुपए थी।

केस टू-रामजानकी नगर के एसके श्रीवास्तव को 4 मई को एसएमएस से 4880 रुपए का बिल मिला। इस बिल का पेमेंट भी कर दिया। दोबारा मैसेज आने पर उन्हें 15695 रुपए का बिल मिला। इस बिल ने उन्हें परेशानी मे डाल दिया। बिल के साथ आए लिंक पर क्लिक कर जांच की, तो ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम पर 6550 बिल रकम दर्ज मिली।

बिल में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। इसलिए इसे बीच में रोक दिया गया। अब नए सिरे से कंज्यूमर्स को बिल भेजे जा रहे हैं। यदि दोबारा खामियां मिल रही है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

ई यूसी वर्मा, एसी सिटी

Posted By: Inextlive