-कंज्यूमर भरें केवाईसी फार्म, मैसेज-ईमेल से जाने महीने में कितना खपत की बिजली

-30 जून तक सभी डिस्कामों को अपने-अपने जिलों में भरवाना हैं फार्म

GORAKHPUR: लॉकडाउन की वजह से पॉवर कॉरपोरेशन ने अपने कंज्यूमर्स से केवाईसी (नो योर कस्टमर) फार्म भरवाने का फैसला लिया है। इसके लिए कंज्यूमर्स को इस फार्म में मोबाइल नंबर, ईमेल समेत अन्य डिटेल्स भरनी होगी। इससे उन्हें समय पर बिजली बिल मोबाइल पर वॉटसएप मैसेज या ईमेल के माध्यम से मिल सकेगा। ऐसे में 30 जून तक हर हाल में केवाईसी फार्म कंज्यूमर्स से भरवाया जाएगा।

बिजली निगम कंज्यूमर्स से केवाईसी फार्म भरवाएगा। फार्म में कंज्यूमर्स नाम, विद्युत खाता संख्या, मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी भरना होगा। इससे भविष्य में कंज्यूमर्स को एसएमएस व ईमेल के माध्यम से बिजली बिल, बिजली कटौती व अन्य विभागीय सूचनाएं मिल सकेंगी। पॉवर कॉरपोरेशन के एमडी एम देवराज ने सभी डिस्कॉम के एमडी को पत्र लिखकर 30 जून तक शत-प्रतिशत केवाईसी फार्म भरवाने का आदेश दिया है।

केवाईसी फार्म भरने के फायदे

-कंज्यूमर्स को अपने नजदीकी डिवीजन के ऑफिस या बिलिंग केंद्र में जाकर केवाईसी फार्म को भरना होगा.0

-कंज्यूमर को निगम का एसएमएस, मेल अलर्ट सेवा मिलना शुरू हो जाएगा

-केवाईसी फार्म भरने से कंज्यूमर्स को लॉकडाउन खत्म होने के बाद काफी फायदा मिलेगा

-बिजली बिल के लिए मीटर रीडर के जरिए ली गई बिजली यूनिट, बिजली बिल की राशि, बिल जमा करने की डेट समेत अन्य डिटेल्स मोबाइल पर मैसेज से या ई-मेल के माध्यम से मिल जाएगी।

-बिल आने से पहले ही बिजली यूनिट के खपत होने की डिटेल्स मिल जाने से गलत बिल आने का संकट भी खत्म हो जाएगा।

वर्जन

पॉवर कॉरपोरेशन की ओर से 30 जून तक सभी कंज्यूमर्स से केवाईसी फार्म भरवाने का आदेश आया है। सभी डिवीजंस को पत्र भेजकर ज्यादा से ज्यादा कंज्यूमर्स से फार्म भरवाने के लिए कहा गया है। जिससे कंज्यूमर्स को लॉकडाउन में बेहतर सुविधा मुहैया कराई जा सके।

ई। देवेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर

Posted By: Inextlive