शट डाउन लेकर पोल पर चढ़ा था धर्मवीर

2ाोराबार एरिया के ढोलबजवा-सोनवे की घटना

GORAKHPUR: बिजली का शट डाउन लेकर पोल पर चढ़े संविदा कर्मचारी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना गुरुवार शाम करीब पांच बजे 2ाोराबार एरिया के ढोलबजवा सोनवे के पास हुई। युवक की मौत पर प4िलक ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने मुआवजा दिलाने के साथ बिजली सप्लाई चालू करने वाले कर्मचारी के 2िालाफ कार्रवाई की मांग की है।

शाम पांच बजे अचानक आई बिजली

2ाोराबार के ढोलबजवा-सोनवे में गुरुवार को लाइन 2ाराब हो गई थी। बिजली वि5ाग में संविदा पर काम करने वाले धर्मवीर को बुलाकर लोगों ने लाइन ठीक करने को कहा। बिजली सब स्टेशन से शट डाउन लेकर लाइनमैन पोल पर चढ गया। त5ाी अचानक बिजली सप्लाई चालू हो गई। एचटी लाइन की चपेट में आकर युवक पोल पर धूं-धूं करके जलने लगा। युवक को जलता दे2ाकर लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ ही देर में उसका बदन रा2ा बन गया।

प4िलक ने उठाई कार्रवाई, मुआवजे की मांग

धर्मवीर के मौत की सूचना पाकर गांव के लोग जुट गए। उसके परिवार के लोग आ गए। लोगों ने पोल के नीचे बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बिजली अधिकारियों के साथ-साथ एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग उठाई। प4िलक का आक्रोश दे2ाकर पुलिस बल गांव में पहुंच गया। लोगों ने मांग उठाई कि बिजली सप्लाई चालू करने वाले एसएसओ के 2िालाफ कार्रवाई की जाए। पीडि़त परिवार को वि5ाग की ओर से सरकारी मदद 5ाी दी जाए। उनकी मांग को दे2ाते हुए बिजली अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

Posted By: Inextlive