कदमा में नहीं मिल रही 10 घंटे तक बिजली

2018-06-22T06:00:27Z

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाकों में बिजली आपूर्ति की हालत खस्ता है। कदमा इलाके में इन दिनों 10-12 दिनों से महज 14 घंटे ही बिजली आपूर्ति हो रही है। रात में लंबी बिजली कटौती से लोग सो नहीं पा रहे हैं। गुरुवार को भी कदमा के भाटिया बस्ती क्षेत्र में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक एक घंटे बिजली कटौती रही। इसके बाद डेढ़ बजे से रात नौ बजे तक बिजली नहीं आई।

फीडर की स्थिति खराब

उलियान पावर सब स्टेशन के तहत कई दिनों से मरीन ड्राइव फीडर की स्थिति खराब चल रही है। इस फीडर के तहत आने वाले कदमा और शास्त्रीनगर के इलाकों में बिजली आपूर्ति नाममात्र की हो रही है। इस इलाके में तकरीबन एक पखवारे से हाहाकार मचा हुआ है। भाटिया बस्ती के राजकुमार बताते हैं कि अगर एक घंटे बिजली रहती है तो तीन घंटे गायब रहती है। समझ में नहीं आता ऐसा क्यों हो रहा है।

बच्चों की पढ़ाई हो रही बाधित

बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। कदमा के रामसिंह कहते हैं कि शाम को सात बजते ही बिजली चली जाती है। देर रात 11 बजे के करीब आती है। इससे बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। लोग परेशान हैं क्या करें क्या नहीं करें।

लोड नहीं उठा पा रहा

बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मरीन ड्राइव फीडर लोड नहीं उठा पा रहा है। इस फीडर में लोड 300 एंपियर तक पहुंच गया है। गर्मी के चलते लोड बढ़ा है। इस वजह से फीडर में अक्सर फाल्ट आ जाता है। फाल्ट के चलते ही इस इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित होती है।

मरीन ड्राइव फीडर पर बोझ बढ़ने से इधर दिक्कत हो रही है। जल्द ही इसे दुरुस्त कर लिया जाएगा। नागरिकों को ठीक-ठाक बिजली आपूर्ति की जाएगी।

प्रदीप कुमार विश्वकर्मा, कार्यपालक अभियंता, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.