एनर्जी मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह ने 10 जून तक बिजली की किल्लत दूर करने का दिया था आश्वासन

-नहीं सुधरी बिजली समस्या, कई इलाकों में घंटों रह रही है बिजली गुल

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (10 छ्वह्वठ्ठद्ग): एनर्जी मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह अपने किए वादे पर खरा नहीं उतर पाए हैं। उन्होंने वादा किया था कि 10 जून तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी और पूरे झारखंड में बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाएगी, लेकिन बिजली की किल्लत दूर होने की बजाय और बढ़ गई है। 10 जून को ही जहां पीटीपीएस के यूनिट में खराबी की वजह से प्रोडक्शन पर असर पड़ा, वहीं डीवीसी ने भी बिजली सप्लाई में कटौती कर दी है। बिजली की किल्लत से राज्यवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लचर हो गई है बिजली आपूर्ति

राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में बिजली आपूर्ति लचर हो गई है। कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रह रही है। कहीं लोड शेडिंग कर बिजली सप्लाई की जा रही है। बिजली कब आएगी और कब चली जाएगी, इसका कोई ठिकाना नहीं है। बिजली के नहीं रहने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी रांची को 450 मेगावाट बिजली की जरूरत है, पर मात्र 390 मेगावाट बिजली की ही सप्लाई हो रही है।

हो रही है लोड शेडिंग

राजधानी रांची में लोड शेडिंग कर बिजली की सप्लाई की जा रही है। हर इलाके का कमोबेश यही हाल है। बरियातू में जहां लोड शेडिंग कर बिजली दी जा रही है, वहीं अशोक नगर में भी बिजली सप्लाई में कटौती का सिलसिला जारी है। खासकर शाम के वक्त बिजली की आंखमिचौली ज्यादा देखने को मिल रही है। बिजली के नहीं रहने से वाटर सप्लाई पर भी असर पड़ रहा है। बूटी पंप हाउस के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रामधीन प्रसाद ने बताया कि बिजली नहीं होने की वजह से दिन में केवल एक ही बार वाटर सप्लाई हो रही है।

सुधरेगी बिजली आपूर्ति

झारखंड उर्जा निगम की चार कंपनियों के एमडी ने कार्यभार संभाल लिया है। इनका दावा है कि जल्द ही बिजली की समस्या दूर कर ली जाएगी। लोगों को बिजली की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी। अब देखना है कि ये बिजली की लचर व्यवस्था को कब तक सुधार पाते हैं।

Posted By: Inextlive