JAMSHEDPUR: प्रदेश में फिर बिजली की कमी होने लगी है। इसके चलते मंगलवार को गैर कंपनी इलाकों खास तौर से चेपा पुल, पारडीह, बिरसानगर, छोटा गोविंदपुर, जुगसलाई और परसुडीह में आधी रात के बाद कई घंटे बिजली गुल रही। इससे लोग सो नहीं सके। बुधवार को भी दिन भर बिजली आती जाती रही।

जुगसलाई के गोलपहाड़ी इलाके में मंगलवार की रात 12 बजे से दो बजे तक, बुधवार को सुबह सात बजे से 10 बजे तक बिजली गुल रही। इससे लोग काफी परेशान रहे। जानकारी के अनुसार ये प्रदेश से ही जिले को मांग के अनुरूप बिजली नहीं मिल पा रही है। छोटा गोविंदपुर में भी रात एक बजे से सुबह तीन बजे तक बिजली गुल रही। बिरसानगर में रात 11 बजे से 12 बजे तक बिजली गायब रही। इसके बाद फिर रात दो बजे से तीन बजे तक कटौती रही।

पीक आवर में नहीं चलाएं मोटर व एसी

गर्मी के दिनों में शहर में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक एएन मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि वो पीक आवर यानि शाम छह बजे से रात 10 बजे तक घरों में एसी और पानी वगैरह भरने की मोटर नहीं चलाएं। महाप्रबंधक ने अपील की है कि लोग शाम छह बजे से पहले ही मोटर चला कर पानी भर लें। इसी तरफ शाम छह बजे से पहले ही घर में एसी चला कर रूम ठंडा कर लें और रात को 10 बजे के बाद एसी चलाएं। इससे रात को मांग के अनुरूप आपूर्ति बनी रहेगी और बिजली कटौती नहीं होगी।

मुंशी मोहल्ले में बिजली गुल

मानगो पावर सब स्टेशन में मुंशी मोहल्ले के फीडर का ब्रेकर बुधवार को खराब हो गया। इसकी वजह से मुंशी मोहल्ले और इसके आसपास की बिजली शाम चार बजे से सात बजे तक गुल रही। इस इलाके में तीन घंटे बिजली गायब रही। बिजली आपूर्ति बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Posted By: Inextlive