JAMSHEDPUR: सोनारी, कदमा और मानगो के इलाके में रात में हो रही बिजली कटौती की वजह से लोगों की नींद में खलल पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि जब झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) शहर के दूसरे नन कंपनी इलाकों में ठीक-ठाक बिजली दे रहा है तो इधर बिजली की आपूर्ति क्यों कम हो रही है। मानगो पावर सब स्टेशन को 20 मेगावाट की जगह महज 11 मेगावाट, उलियान पावर सबस्टेशन को पांच मेगावाट और कुंवरबस्ती पावर सबस्टेशन को नौ मेगावाट की जगह पांच मेगावाट बिजली ही मिल रही है। इससे इन इलाकों में बिजली आपूर्ति बदहाल हो गई है। इन इलाकों में दिन में तो कटौती होती ही है रात को भी खूब कटौती हो रही है। शुक्रवार की रात को मानगो, सोनारी, कदमा आदि इलाकों में बिजली आती-जाती रही। लोग परेशान रहे। लोगों को रात भर नींद नहीं आई। इन इलाकों में रात आठ बजे से सुबह 10 बजे तक लोड शेडिंग चली।

मिल रही कम बिजली

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी) ही मानगो, उलियान और कुंवरबस्ती पावर सबस्टेशन को कम बिजली दे रहा है। अधिकारियों ने इन पावर सबस्टेशन में बिजली आपूर्ति बढ़ाने की बात एसएलडीसी से कही है। लेकिन, अब तक ऐसा कुछ नहीं हो सका।

गोविंदपुर में भी चार घंटे की कटौती

छोटा गोविंदपुर और बिरसानगर इलाके में यूं तो केबलिंग के लिए दिन में साढ़े सात घंटे की बिजली कटौती रोज हो रही है। लेकिन, शुक्रवार की रात चार घंटे के लिए बिजली फिर काट दी गई। इससे इलाके के लोग परेशान हो गए।

सोनारी में आज पांच घंटे नहीं रहेगी बिजली

सोनारी में रविवार को पांच घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस दौरान सुबह नौ बजे से दोपहर बाद दो बजे तक पूरे सोनारी में बिजली नहीं आएगी। ये जानकारी देते हुए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के जेई मो। शहनवाज ने बताया कि सोनारी में जूनियर कार्मेल स्कूल के करीब बिजली के 15 पोल बदले जाएंगे। इस इलाके में जर्जर तार भी बदला जाएगा। यही नहीं, इस दौरान उलियान पावर सबस्टेशन में सोनारी फीडर में जंपर में भी डाग कंडक्टर की जगह अधिक क्षमता वाला पैंथर कंडक्टर लगाया जाएगा।

Posted By: Inextlive