- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समाप्त होते ही गुल होने लगी बिजली

GORAKHPUR : बिजली विभाग एक दिन पहले ही बता देता है कि आने वाला दिन कुछ स्पेशल है। जैसे ही त्योहार खत्म होता है, बिजली विभाग फिर अपने पुराने ढर्रे पर लौट आता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए शासन ने पूरे जिले में 24 घंटे बिजली सप्लाई आदेश जारी कर दिया। शासन के इस आदेश का पालन बिजली विभाग ने शहर में तो किया, लेकिन गांवों में इस आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। वहीं त्योहार के समाप्त होते ही सिटी और गांव को एक ही राह पर बिजली विभाग ने हांक दिया। शहर में रूटीन और लोकल फॉल्ट ने बिजली गुल कर दी। गांवों में तो बिजली के दर्शन ही दुर्लभ हो गए।

फिर पड़ी रोस्टरिंग की मार

जन्माष्टमी समाप्त होते ही सिटी के कई मोहल्लों में बिजली गुल हो गई। तीन दिन बाद रोस्टरिंग की मार भी गोरखपुराइट्स पर पड़ गई। पूरे शहर में दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक बिजली गुल हो गई। वहीं बिछिया, सरस्वतीपुरम और पादरी बाजार पुलिस चौकी के पास वाले एरिया में जंफर उड़ने के कारण सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बिजली गुल रही। दो दिन पहले 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा करने वाले बिजली विभाग की पोल खुल गई और राजेंद्र नगर पश्चिमी में सुबह 7 बजे लेकर 9 बजे तक इंसुलेटर पंचर होने के कारण बिजली गुल रही। वहीं ग्रीन सिटी और नया गांव में शाम 5 बजे से लेकर 7 बजे तक बिजली गुल रही।

गांवों में आदेश की उड़ी धज्जियां

शनिवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी होने के कारण शासन ने तीन दिन पहले ही निर्देश जारी कर दिया था कि जन्माष्टमी को देखते हुए दो दिन तक रूटीन कटौती न की जाए। शहरी एरिया में शासन के इस आदेश का पालन बिजली विभाग ने किया, लेकिन ग्रामीण अंचलों में बिजली विभाग ने इस आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई। ग्रामीण अंचल की हालत तो ऐसी रही कि दोनों दिन गांवों में पंडाल तैयार थे और जनरेटर के भरोसे उजाला हो रहा था। रात 11 बजे के बाद गांवों में बिजली सप्लाई शुरू हो पाई। वहीं कई गांव में लो वोल्टेज की प्राब्लम के कारण जनरेटर के सहारे ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। बेलीपार, खोराबार के आधे एरिया, सहजनवां, बड़हलगंज और गगहा एरिया में पिछले तीन दिन से 4 से 5 घंटे ही बिजली सप्लाई हो रही है।

Posted By: Inextlive