- शहर के कई इलाकों में घंटों तक बाधित रही बिजली सप्लाई

- घनघनाते रहे फोन, विभाग ने कॉल रिसीव करने को नहीं उठाई जहमत

24 घंटे शहर में बिजली सप्लाई का नियम

10-15 मिनट बार-बार होती है ट्रिपिंग

2 घंटे तक संडे रात ठप रही बिजली

बरेली : शहर में 24 घंटे बिजली सप्लाई के दावे कागजों में ही सिमट कर रहे गए हैं. रोजाना ट्रिपिंग की समस्या के साथ ही बरेलियंस को खराब मौसम के कारण भी बिजली किल्लत से जूझना पड़ रहा है. भीषण गर्मी और अघोषित बिजली कटौती से बरेलियंस बेहाल नजर आ रहे हैं. संडे रात भी शहर के कई इलाकों में लोगों को अघोषित बिजली कटौती से जूझना पड़ा.

इन इलाकों में बाधित रही सप्लाई

बमनपुरी - रात 9 बजे से 11 बजे तक

सिविल लाइंस - सात बजे से नौ बजे तक

सिकलापुर - पांच से साढ़े पांच बजे

पवन विहार - सात बजे से साढ़े सात बजे तक

ग्रीन पार्क - रात 11 बजे से 11:30 बजे तक

शास्त्रीनगर - रात 12 बजे से 1 बजे तक

जगतपुर - रात 11:40 से 12 बजे तक

फोन भी रिसीव नहीं किया

संडे रात शहर के पांच इलाकों में एक से दो घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित रही. लोग समस्या का निस्तारण कराने के लिए बिजली विभाग के अफसरों केा फोन करते रहे लेकिन समस्या का निस्तारण तो दूर जिम्मेदारों ने फोन तक उठाने की जहमत नहीं उठाई. एक से दो घंटे तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

नहीं कम हो रही ट्रिपिंग

गर्मी की शुरुआत में ही विभाग ने ट्रिपिंग की समस्या कम करने के लिए 50 ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाया था. लेकिन इसका कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है. दिन में कई बार ट्रिपिंग की समस्या हो रही है जिस कारण 10 से 15 मिनट तक बिजली की लुका-छिपी जारी रहती है. वहीं रात में भी कई बार ट्रिपिंग की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा रहा है.

अभी और रुलाएगी बिजली

अगले सप्ताह से शहर में फीडर मेंटिनेंस का कार्य बिजली विभाग शुरू करने जा रहा है. जिस इलाके के फीडर का कार्य होगा उस क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद की जाएगी ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ना तय है.

लोगों की बात

1. संडे को रात करीब सात बजे हल्की हवा चली तो लाइट चली गई और एक घंटे बाद आई.

रोहिताश गंगवार, शास्त्री नगर

2. गर्मी शुरू होते ही पहले ट्रिपिंग की समस्या से परेशानी होती थी अब तो घंटे-घंटे भर बिजली गायब रहती है. फोन करो तो विभाग का फोन उठता नहीं है.

डॉ. रूप किशोर, जगतपुर

वर्जन :

विभाग शत-प्रतिशत बिजली मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है. तेज हवा की वजह से संडे को कई इलाकों की सप्लाई बाधित हुई. सूचना मिलते ही सप्लाई चालू कर दी गई.

एनके मिश्र, एसई

Posted By: Radhika Lala