औद्योगिक विकास की बाधाओं पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी, दो अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि

ALLAHABAD: जिले के औद्योगिक विकास के कार्यो में ढिलाई बरतने वाले अधिकारी नहीं सुधरे तो अगले माह से सीधे निलंबन किया जाएगा। कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने बुधवार को मंडलीय उद्योग बंधु की मासिक बैठक में यह चेतावनी दी। जिला उद्योग बंधु के महाप्रबंधक और यूपीएसआईडीसी के अधिशासी अभियंता के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दी।

डीएम और एसएसपी होंगे शामिल

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि डीआईसी के जीएम उद्योगबंधु की मासिक बैठक का कार्यक्रम नियमित तौर पर आयोजित कराएं। जीएम की जिम्मेदारी होगी कि इस बैठक में सभी जिलों के डीएम और एसएसपी समेत जनपद के अन्य अधिकारी सम्मिलित हों। चेंबर ऑफ कामर्स के प्रतिनिधियों व औद्योगिक संस्थानों के प्रमुखों को भी बैठक में अनिवार्य रूप से आमंत्रित किया जाए। बैठक में जो डीएम और अधिकारी उपस्थित नहीं थे, कमिश्नर ने फोन पर इसका कारण पूछा और अगली बैठक में अवश्य आने की चेतावनी दी।

मिले अनमोल सुझाव

कमिश्नर ने उद्यमियों की सुरक्षा के लिए डायल 100 द्वारा नाइट पेट्रोलिंग कराने को कहा। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में व्यापारिक सुरक्षा प्रकोष्ठ की स्थापना कर अपर पुलिस अधीक्षक को तैनात किया गया है। ये अधिकारी सप्ताह में एक बार उद्यमियों के यहां विजिट करेंगे। यूपी चेंबर्स ऑफ कामर्स के पदाधिकारी द्वारा औद्योगिक प्रतिष्ठानों की वेस्टेज नालियां को मुख्य सीवरेज से जोड़ने के मामले व संदिग्ध होने की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया। एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में टीम मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।

Posted By: Inextlive