पोलियो पर पाक पीएम इमरान खान बोले, देश में अब भी इसका होना बड़ी शर्म की बात

Updated Date: Sat, 14 Dec 2019 09:53 AM (IST)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि बच्चों को न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी पोलियो रोधी वैक्सीन दी जाए। उन्होंने कहा है कि देश में अब भी पोलियो का होना बड़ी शर्म की बात है।


इस्लामाबाद (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माता-पिता से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि उनके बच्चों को न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए बल्कि देश के लिए भी पोलियो रोधी वैक्सीन दी जाए। शुक्रवार को इस्लामाबाद में राष्ट्रव्यापी पोलियो उन्मूलन अभियान के शुभारंभ समारोह में बोलते हुए, खान ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया के दो देशों में से एक है जहां पोलियो अभी भी है और यह बहुत शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि जो माताएं यह देख रही हैं, उनसे मेरा निवेदन है कि आप स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के पास जाएं और अपने बच्चों का टीकाकरण स्वयं करवाएं यदि उन्हें पोलियो ड्रॉप्स पिलाई न गई हो। इसके साथ उन्होंने बताया कि अभियान के तहत पांच वर्ष से कम उम्र के लगभग 40 लाख बच्चों को टीका लगाया जाएगा।
कराची एयरस्पेस बंद करने के बाद पाकिस्तान फिर अरबों के नुकसान के लिए तैयार, भारत है निशाने पर
विदेशी लोग उड़ाएंगे पाकिस्तान का मजाक


खान ने कहा, 'यह आपके बच्चों के लिए और हमारे देश के लिए भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अब जब अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है और सरकार पर्यटन को बढ़ावा दे रही है, तो यह पाकिस्तान के लिए एक 'दाग' होगा अगर लोग यह मानने लगे कि देश पोलियो का निर्यात कर रहा है। बता दें कि इस साल पाकिस्तान में पोलियो के 72 मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल, पाकिस्‍तान में पोलियो का ड्रॉप पिलाए जाने को लेकर मुस्लिम परिवारों पर कहीं पर धर्म आड़े आ जा रहा है तो कहीं पर अफवाह के चलते वो अपने बच्चों को ये ड्रॉप नहीं पिला रहे हैं, इससे होने वाला नुकसान समय पर दिखता जा रहा है।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.