-फर्जी लाइसेंस पर अवैध तरीके से असलहा खरीदने का मामला

-सात लोगों को पुलिस ने किया था चिह्नित, जारी रहेगी कार्रवाई

GORAKHPUR:

शहर में फर्जी लाइसेंस के सहारे असलहों की खरोद-फरोख्तमें तीन बाबुओं की गरदन फंस गई है। आरोप है कि कलेक्ट्रेट के अंग्रेजी दफ्तर स्थित असलहा सेक्शन से जुड़े बाबू फर्जी लाइसेंस का नेक्सेस चला रहे थे। गुरुवार देर रात पुलिस ने आरोपित बाबू राम सिंह, अशोक गुप्ता और कंप्यूटर आपरेटर अजय गिरी को अरेस्ट किया। हालांकि इसके पूर्व इस फर्जीवाड़ा की एफआईआर बाबू रामसिंह ने कैंट थाना में दर्ज कराई थी। नए मुकदमे में बाबू को मुल्जिम बना दिया गया है।

पुख्ता सबूत मिलने पर पुलिस ने किया अरेस्ट

फर्जी लाइसेंस पर असलहा खरीदने के मामले में 14 अगस्त रात पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। असलहा बाबू रामसिंह की तहरीर पर रवि गन हाउस के प्रोपराइटर, तनवीर, विकास सहित चार मुल्जिम बनाए गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और प्रशासन की अलग-अलग टीमें गठित हुई। एसएसपी के निर्देश पर एएसपी रोहन प्रमोद बोत्रे की अगुवाई में गठित एसआईटी मामले की छानबीन में जुटी थी। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को अरेस्ट किया। बुधवार को गुलरिहा एरिया में रहने वाले एक लाइसेंसधारी को पुलिस ने दबोचा। दो अन्य व्यक्ति अलग-अलग जगहों से पकड़े गए। तीनों ने पुलिस को पर्याप्त साक्ष्य दिए। इसके बाद बाबुओं की गिरफ्तारी का तानाबाना बुना गया।

रवि पांडेय ने खोला था राज, कसता गया शिकंजा

फर्जी लाइसेंस पर लोगों को असलहे बेचने वाले रवि गन हाउस के मालिक के बेटे रवि पांडेय को पुलिस ने अरेस्ट किया। उसने बताया कि सारा खेल बाबुओं की मिलीभगत से खेला गया। कंप्यूटर आपरेटर अजय गिरी की भी भूमिका सामने आई। रवि पांडेय को जेल भेजने के बाद एसआईटी ने सबूत जुटाए। इस दौरान कलेक्ट्रेट के असलहा बाबू रामसिंह और अशोक गुप्ता को बुलाकर पूछताछ की गई। इसके अलावा जब कंप्यूटर अजय गिरी हिरासत में लिया गया तो उसने शक पर मोहर लगा दी। उसने बता दिया कि किस तरह से बाबू लोग फर्जी लाइसेंस बनवाकर बंदूकें बिकवा रहे हैं। बता दें कि असलहा लाइसेंस पटल पर जाने के लिए बाबू जुगाड़ लगाते थ्ो।

वर्जन

फर्जी लाइसेंस प्रकरण में असलहा बाबू राम सिंह और अशोक गुप्ता, कंप्यूटर ऑपरेटर अजय गिरी को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे मामले की छानबीन की जा रही है। इनसे पूछताछ में भी कई नाम सामने आए है जिसके आधार पर जांच चल रही है।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एएसपी

Posted By: Inextlive