-पीलीभीत बाईपास रोड पर यूनिवर्सिटी बाउंड्री के पास हो रहा कब्जा

-तीन माह में ही कब्जेदारों ने खोल ली रेता-बजरी की आधा दर्जन से अधिक दुकानें

BAREILLY :

नगर निगम और पुलिस शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभियान तब चलाता है जब पहले कब्जा करा देता है। इसका ताजा उदाहरण पीलीभीत बाईपास रोड पर आरयू की बाउंड्री किनारे देखा जा सकता है। पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर आरयू की बाउंड्री किनारे अवैध कब्जेदारों ने कब्जाकर रेता, बजरी और ईट के फड़ लगा दिए हैं, जिससे लोगों को रोड किनारे निकलने से हादसे का डर बना रहता है। इसके बाद भी जिम्मेदार अंजान बने हुए हैं।

रोड से सटाकर लगा दिए ढेर

पीलीभीत रोड पर सैटेलाइट से ही अतिक्रमण शुरू हो जाता है, लेकिन अभी तक बीसलपुर मोड़ से डोहरा रोड तक आरयू की बाउंड्री के किनारे अतिक्रमण नहीं था। कुछ ही माह पहले एक-एक कर अवैध कब्जेदारों ने आरयू की बाउंड्री किनारे कब्जा शुरू किया। देखते ही देखते आरयू की बाउंड्री किनारे आधा दर्जन से अधिक फड़ लग गए। रेता बजरी, ईटों के फड़ को बिल्कुल रोड किनारे सटाकर ढेर लगा दिए हैं। इससे रोड पर चलने वालों को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है।

आरयू की बाउंड्री को कर रहे क्षतिग्रस्त

आरयू की बाउंड्री के किनारे से रोड तक अतिक्रमण करने वालों ने आरयू की बाउंड्री को भी क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया है। कब्जेदारों ने आरयू की बाउंड्री में रॉड ठोंक कर अपना तंबू भी तान रखा है। इस बारे में आरयू की सिक्योरिटी के लिए लगे गार्डो को भी जानकारी नहीं है।

==============

पीलीभीत बाईपास पर अतिक्रमण करने वालों को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है। वहां से अतिक्रमण हटवाया भी गया है। रोड किनारे किसी तरह का कोई अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive