- क्लॉक टावर, राजपुर रोड, हरिद्वार व शिमला बाईपास, करनपुर में चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

- करनपुर के व्यापारियों ने किया कार्रवाई का विरोध, टास्क फोर्स ने एक न सुनी

---------------

मंडे की कार्रवाई

-90 अतिक्रमण ध्वस्त

-444 का री-वेरिफिकेशन

-100 बिल्डिंग्स के सीलिंग नोटिस

देहरादून,

अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स ने मंडे को शहर में अतिक्रमण पर जमकर कार्रवाई करते हुए 90 अवैध निर्माण ध्वस्त किए साथ ही 100 बिल्डिंग्स के सीलिंग नोटिस जारी किए। मंडे को क्लॉक टॉवर, राजपुर रोड, हरिद्वार बाईपास, शिमला बाईपास व करनपुर में अतिक्रमण के खिलाफ टास्क फोर्स का डोजर गरजा। करनपुर में व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन टास्क फोर्स का अभियान नहीं रुका।

28 सितंबर को दाखिल करना है जवाब

हाई कोर्ट के निर्देश पर इन दिनों दून में अतिक्रमण के खिलाफ सेकंड फेज का अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन को 28 सितंबर तक हाई कोर्ट में कार्रवाई को लेकर जवाब दाखिल करना है। ऐसे में अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी है। मंडे को एमडीडीए, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, प्रशासन व पुलिस की ज्वाइंट टीम ने सबसे पहले घंटाघर के आस-पास अतिक्रमण हटाया। राजपुर रोड के कुछ इलाकों में भी कार्रवाई की गई। टास्क फोर्स ने इस दौरान दुकानों के बाहर से छज्जे, फर्श, रैंप, सीढि़यां, नाले के ऊपर के लिए कब्जे हटाए। होटल, कॉम्प्लेक्स, शोरूम की बाउंड्रीवाल और पार्किग के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। करनपुर में टास्क फोर्स को दुकानदारों का विरोध झेलना पड़ा, लेकिन भारी पुलिस फोर्स के आगे दुकानदारों का विरोध नहीं टिक पाया। करनपुर में देर शाम तक अतिक्रमण चिन्हीकरण का काम जारी रहा।

अब मधुबन होटल पर सबकी निगाह

राजपुर रोड पर सेकंड फेज के अतिक्रमण हटाओ अभियान में जमकर कार्रवाई की गई है। अभी भी इलाके में कई बड़ी बिल्डिंग्स अतिक्रमण की जद में हैं। यूपीसीएल के सबसे पुराने एसडीओ ऑफिस को भी ध्वस्त कर दिया गया है। ऐसे में अब सबकी निगाहें मधुबन होटल पर टिकी हैं। सूत्रों के मुताबिक होटल द्वारा सिंचाई विभाग की नहर पर कब्जा किया गया है। पिछले वर्ष चले अभियान में यह होटल कार्रवाई से बच गया था। हालांकि, इस बारे में अफसर कुछ कहने को तैयार नहीं है।

Posted By: Inextlive