Cantt Board आबूलेन की दुकानों की लगाएगा जुर्माना

- अतिक्रमण के हिसाब से लगाया जाएगा दुकानों पर जुर्माना

- दस हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से होगा जुर्माना

Meerut। स्मार्ट कैंट की योजना के अंतर्गत कैंट बोर्ड की ओर से आबूलेन इंप्रूवमेंट प्लान तैयार किया जा रहा है। इस योजना के अंतर्गत बोर्ड की ओर से आबूलेन में स्थित हर दुकान से संबंधित पूरी जानकारी का लेखा जोखा तैयार किया जा रहा है। इसमें विशेष तौर पर यह देखा जा रहा है कि किन-किन मकानों का इस्तेमाल कामर्शियल तौर पर किया जा रहा है।

प्रति घंटा के हिसाब से जुर्माना

कैंट बोर्ड कीे माने तो आबूलेन पर 60 प्रतिशत घरेलू मकानों का इस्तेमाल कामर्शियल तौर पर किया जा रहा है। लिहाजा इन पर जुर्माना लगाया जाएगा। यह जुर्माना तब से लगेगा जब से दुकान शुरू की गई हैं। यह जुर्माना दस हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से लगाया जाएगा।

दुकानों का भौतिक सत्यापन

कैंट बोर्ड आबूलेन की सभी दुकानों का भौतिक सत्यापन कर रहा है। हर दुकान की माप की जा रही है। दुकानों के बाहर के चबूतरा जोकि नाला या फिर नाली पर बनाया गया है उसको तोड़ा जाएगा साथ ही जुर्माना भी लगाया जाएगा।

आबूलेन का भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। इसके अलावा जिन मकानों का इस्तेमाल कामर्शियल तौर पर किया जा रहा है उसको भी देखा जा रहा है। इसके बाद सभी जुर्माना वसूला जाएगा। नाले अथवा नाली पर जो निर्माण हो रहा है उसको भी तोड़ा जाएगा।

-राजीव श्रीवास्तव सीईओ कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive