- नगर निगम व प्रशासन की टीम ने चलाया अभियान

- शंकर आश्रम से कनखल तक हटाया अतिक्रमण

HARIDWAR: मंगलवार को प्रशासन व नगर निगम की टीम ने शंकर आश्रम चौक से कनखल तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान हल्का विरोध भी हुआ, लेकिन टीम के सख्त रुख को देखकर अतिक्रमणकारी पीछे हट गए।

जारी रहेगा अभियान

जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने समाधान पोर्टल पर शहर में अतिक्रमण को लेकर शिकायत की थी। शिकायत में शंकर आश्रम चौक से लेकर कनखल तक सड़क किनारे अतिक्रमण को आवागमन में बाधा का कारण बताया गया था। इसकी सुनवाई क्7 मार्च को होनी थी। शिकायत की जानकारी मिलने पर मंगलवार को प्रशासन व नगर निगम की नींद टूटी। मंगलवार को तहसीलदार दिनेश मोहन उनियान, मुख्य नगर अधिकारी विप्रा त्रिवेदी के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान स्थानीय व्यापारियों की मदद से भी अन्य व्यापारियों को अतिक्रमण न करने के निर्देश दिए। टीम ने शंकर आश्रम चौक के समीप से कृष्णानगर की पुलिया तक सड़क किनारे एक दर्जन खोखाधारकों को हटाया। सड़क किनारे लगी फल व सब्जी की रेहड़ी हटाई गई। इसके बाद टीम कनखल पहुंची। यहां सिंह द्वार से फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया। टीम ने दुकानदार द्वारा सीमा से बाहर बनाई गई दीवार को जेसीबी की मदद से धवस्त कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट जयभारत सिंह ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ निरंतर अभियान चलेगा।

फिर सजी दुकानें

अतिक्रमण हटाने आई टीम के वापस जाते ही सड़कों के किनारे फिर से दुकानें सज गईं। रविवार को भी यही देखा गया था जब संयुक्त टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था। बावजूद इसके दोबारा से सड़कों के किनारों पर अतिक्रमण कर लिया गया। प्रशासन व नगर निगम द्वारा अभी तक अतिक्रमण को लेकर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए गए हैं।

Posted By: Inextlive