-लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और यमुना रोड पर नगर निगम ने शुरू किया अभियान

- रेलवे स्टेशन रोड से हुई शुरुआत, पूरे महीने तक चलेगा अभियान

ALLAHABAD: शहर को लखनऊ व कानपुर से जोड़ने वाली सड़कें चमकने लगी हैं। पुरानी सड़कें चकाचक हो गई हैं, लेकिन रोड साइड पटरियां वैसी की वैसी हैं। कहीं कब्जा है तो कहीं अतिक्रमण कर दुकानें सजी हैं। अब इन्हीं की बारी है। नगर निगम ने इसके लिए अभियान शुरू कर दिया है।

स्टेशन रोड से शुरुआत

रोड साइड इंक्रोचमेंट को हटाने का आदेश मिलने के बाद नगर निगम की टीम ने मंगलवार से अभियान का शुभारंभ किया। स्टेशन रोड से कार्रवाई की शुरुआत की गई। जंक्शन के बाहर सड़क किनारे ठेला लगाने वालों को भगाया गया। गुमटियों को कब्जे में लिया गया। वहीं कुर्सी मेज लगाकर कर दुकान चलाने वालों को हटाया गया। स्टेशन रोड पर अभियान चलाने के बाद टीम खुल्दाबाद सब्जी मंडी पहुंची। यहां अभियान चलाने के बाद नूरुल्ला रोड पर अतिक्रमण हटवाया गया। इसके बाद सुलेम सराय मुंडेरा बाजार तक रोड किनारे ठेले वालों को हटाने के साथ गुमटियों को भी हटवाया गया। जोन एक के अधिकारी मुन्नाराम व अतिक्रमण प्रभारी पीयूष मोहिले के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में कुल 63 गुमटी-ठेले को हटाया गया। चार भट्ठियां तोड़ी गई। इसका लोगों ने विरोध किया, लेकिन फोर्स मौजूद के कारण विरोध का खास असर नहीं हुआ।

पुलिस टीम तैनात

महीने भर तक चलने वाले अभियान के लिए पुलिस विभाग की ओर से एक एसआई व चार सिपाहियों की तैनाती नगर निगम की टीम के साथ कर दी गई है। इसके अलावा संबंधित थाने की फोर्स भी मदद में तैनात रहेगी। अतिक्रमण प्रभारी पीयूष मोहिले ने बताया कि लखनऊ-कानपुर रोड के साथ ही वाराणसी रोड, यमुना रोड, सिविल लाइंस, स्टेशन आदि इलाकों की सड़कों से अतिक्रमण हटाने का आदेश हुआ है।

Posted By: Inextlive