- कुएं को जाल डालकर बंद करने की दी हिदायत

- बीसलपुर रोड पर नगर निगम ने अभियान चलाकर हटाया अतिक्रमण

BAREILLY:

नगर आयुक्त के आदेश पर फ्राइडे को बीसलपुर चौराहे से हरुनगला तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान टीम ने करीब 40 साल पुराने कुंए को अतिक्रमण मुक्त कराया। लोगों ने टीम को रोकने के लिए कई बहाने बनाए, लेकिन टीम ने किसी की एक न सुनी। लोगों ने कहा कि तीन दिन बाद घर में बेटी की शादी है। कुएं में कोई बच्चा गिर गया तो कौन जिम्मेदार होगा। फ्राइडे को टीम ने करीब 4 दर्जन से अधिक अतिक्रमण ध्वस्त किए।

कुआं बंद किया तो होगी एफआईआर

हरुनगला रोड स्थित तारा चंद्र ने अपने घर के आगे बने कुएं पर अतिक्रमण कर रखा था। उन्होंने कुएं पर सीमेंट का स्लैव डालकर पूरी तरह से बंद कर दिया था। जिसे टीम ने फ्राइडे के खुलवाया और हिदायत दी की अगर दोबारा कुआं बंद किया तो एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। इसे जाल डालकर ही बंद करा सकते है।

लगाया 27 हजार का जुर्माना

अभियान के दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया, जब टीम नहीं मानी तो समय मांगने लगे। जिसके बाद टीम के ने जुर्माना लगाकर समय दे दिया। सबसे पहले ईजी डे क्लब के अंकित ने विरोध शुरू किया और अवैध जगह में रखे जनरेटर हटाने में आनाकानी करने लगा। जिसके बाद टीम ने ईजी डे पर 17 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। जिसके बाद श्री भोला नाथ ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉ। विनोद राठौर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। जब टीम उत्तर प्रदेश पुलिस के रीजनल इंस्पेक्टर के घर के बाहर बना चबूतरा तोड़ने पहुंची तो वहां मौजूद महिला ने स्टाफ का हवाला देते हुए छोड़ने की बात कही लेकिन टीम ने अनसुना कर चबूतरा तोड़ दिया।

Posted By: Inextlive