स्‍मार्टफोन के जमाने में हर दूसरा इंसान अपने फोन के कम बैट्री बैकअप से परेशान ही दिखाई देता है। हालत तो यह है कि कुछ यूजर को अपने फोन में एक पावरबैंक हमेशा ही चिपकाकर चलते हैं ताकि उनका फोन कभी लो बैट्री के लिए चीख पुकार न करे। पर अब आ रहा है दुनिया का सबसे ज्‍यादा बैट्री बैकअप वाला स्‍मार्टफोन जिसमें कंपनी वालों ने सचमुच का पावरबैंक फिट कर दिया है। मोबाइल वर्ल्‍ड कॉंग्रेस में लॉन्‍च हुए इस फोन का बैट्री बैकअप आपको 4mAh फोन से कम से कम 4 गुना समय तक बिना चार्जिंग के काम करता रहेगा।

Energizer ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 16000mAh बैट्री वाला स्मार्टफोन
दुनिया की फेमस बैट्री सेल निर्माता कंपनी Energizer के फोन ब्रांड Avenir Telecom ने मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस 2018 में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका बैट्री बैकअप दुनिया को हैरान करने के लिए काफी है। कंपनी ने Energizer Power Max P16K Pro, Energizer Power Max P490S और Energizer Hardcase H590S मॉडल नेम वाले 3 प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। बता दें कि Energizer Power Max P16K Pro फोन में 16000mAh की बैट्री लगी हुई है। कहने का मतलब यह है कि आपके या हमारे स्मार्टफोन में लगी औसतन 3500 से 4500mAh बैट्री की तुलना में Power Max P16K Pro की बैट्री 4 गुना अधिक पावर वाली है। बैट्री इतनी ज्यादा है तो उसका बैकअप भी कमाल का होगा। बता दें कि Energizer द्वारा लॉन्च किए जाने वाले ये सभी फोन्स बेहतरीन बैट्री ही नहीं प्रीमियम फीचर्स से भी लैस हैं। कंपनी का कहना है कि उनके ये तीनों पावर पैक्ड फोन जल्दी भारतीय कंज्यूमर्स तक पहुंच जाएंगे।


यह लेजर चार्जर बिना तार के ही आपका स्मार्टफोन कर देगा चार्ज

कैमरा क्वालिटी DSLR को देगी मात
कैमरे के मामले में भी यह फोन काफी दमदार है। Power Max P16K Pro फोन की रियर साइड में 16 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे हैं, जो अपने आप में फिर से काफी यूनीक हैं। यही नहीं रियर साइड में Dual कलर टोन वाला LED फ्लैश भी मौजूद है। फोन के फ्रंट साइड में भी 13 और 5 मेगापिक्सल वाले दो कैमरे और फ्लैश लगे हैं। कुल मिलाकर यह फोन अगर आपके पास हो तो मान लीजिए कि आप एक लैपटॉप और DSLR कैमरा साथ लेकर चल रहे हैं।

चाइना का एक और कमाल, सिर्फ 1 मिनट में आपकी आवाज की हूबहू नकल कर सकता है Baidu

Posted By: Inextlive