बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण बकाएदारों के लिए चलायी जा रही एक मुश्त समाधान योजना

अंतिम मौके का फायदा उठाने के लिए अब तक 16,587 से अधिक उपभोक्ताओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

ALLAHABAD: बिजली विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्युत बकाएदारों के लिए एक मुश्त समाधान योजना की शुरू की गई है। जहां इस योजना के तहत कोई भी ग्रामीण उपभोक्ता विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन कराकर इसका लाभ उठा सकता है। इस योजना के तहत लाभ लेने वाले उपभोक्ता को विभाग सरचार्ज में सौ प्रतिशत की पूरी छूट प्रदान कर रहा है। वहीं इस योजना का लाभ उठाने के लिए खासतौर पर ऐसे उपभोक्ता सामने आ रहें है। जिनका बिल काफी समय से बकाया है और उनकी बिलिंग भी अधिक है। जबकि वहीं दूसरी तरफ विभाग ने शहरी उपभोक्ता से अपील की है। कि वह अपने विद्युत बिलों का भुगतान समय रहते जाम कर दें। अन्यथा ऐसे उपभोक्ताओं की लाइन काट दी जाएगी।

बड़ी तदाद में हो रहें रजिस्ट्रेशन

विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई एक मुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा रहें है। जहां विभाग के मुताबिक पिछले कुछ दिनों पूर्व शुरू हुए इस अभियान के तहत अब तक करीब 16,587 ग्रामीण उपभोक्ता विभाग में अपना रजिष्ट्रेशन करा चुके है। अब तक 645 उपभोक्ताओं को 23.85 लाख रुपए का छूट का लाभ मिल चुका है। इसके अलावा विभाग को राजस्व के रुप में 160.68 लाख रुपए जमा कराया गया। वहीं सात फरवरी तक करीब आठ फरवरी को 1100 से अधिक उपभोक्ताओं ने विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है.जिसमें विभाग ने 904.98 की धनराशि जमा करायी है।

शहरी क्षेत्र में चला अभियान

विद्युत विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों में रहने वाले विद्युत बकाएदारों के खिलाफ तेजी से अभियान चला जा रहा है। जहां इस अभियान के तहत विद्युत टीम ने दो सौ से अधिक विद्युत बकाएदारों की लाइन काट दी। इस दौरान टीम ने विभिन्न एरिया के बकाएदारों से राजस्व की वसूली करते हुए, 150.50 लाख रुपए की धनराशि की वसूल की। वहीं विभाग ने शहरी क्षेत्रों में रहने वाले विद्युत बकाएदारों से अपील की है। कि वह समय से अपने बकाए बिल का भुगतान करें, अन्यथा विभाग को उनके लाइन विच्छेदन की कार्यवाही की जाएगी। जिसके जिम्मेदार स्वयं उपभोक्ता होगा। इतना ही नही विभागीय अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं से एक मुश्त समाधान योजना के जरिए सौ प्रतिशत सरचार्ज का लाभ उठाए। जिससे कि वह कार्रवाई से बच सके।

Posted By: Inextlive