RANCHI: कोकर निवासी रोशन सिंह के पुत्र हर्षराज सिंह उर्फ शुभम समेत तीन इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की शनिवार सुबह करीब म्.फ्0 बजे चेन्नई में कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। डीपीएस से पास आउट होने के बाद इसी साल शुभम का एसआरएम यूनिवर्सिटी में आईटी में एडमिशन हुआ था। शनिवार की सुबह सूचना मिलते ही कोकर स्थित पिता रोशन सिंह के आवास पर कोहराम मच गया। उनके मां व भाई-बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं, पिता रोशन सिंह दोपहर की फ्लाइट से ही चेन्नई के लिए रवाना हो गए। शुभम के मामा भी शाम की फ्लाइट से चेन्नई रवाना हो गए हैं। चेन्नई पुलिस के अनुसार, एसआरएम यूनिवर्सिटी के म् स्टूडेंट्स एक टोयोटा इटियस कार से चेंगलपट्टू से यूनिवर्सिटी की ओर आ रहे थे। इसी क्रम में मारामलई नगर निगम कार्यालय के पास इनकी कार सड़क के डिवाडर से टकराई और हवा में उड़ती हुई पास के पेड़ में टकरा गई। इसमें दो की मौत ऑन स्पॉट हो गई, वहीं एक ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि तीन अन्य घायल छात्रों का इलाज चल रहा है। बताया गया कि कार में शुभम समेत पांच लड़के व एक लड़की सवार थी। कार सिद्धार्थ सिंह चला रहा था।

घटनास्थल पर ही शुभम ने तोड़ा दम

एक्सीडेंट के बाद शुभम की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। अन्य मृतकों में एसआरएम विश्वविद्यालय में बीइ सेकेंड ईयर कंप्यूटर साइंस का छात्र हिमाचल प्रदेश निवासी नीलकुंतल व बीई कंप्यूटर साइंस का दिल्ली निवासी छात्र समर्थ सिंह शामिल हैं। वहीं, घायल तीन स्टूडेंट्स में बेंगलुरू निवासी बीबीए की छात्रा शिवांगी, बिहार निवासी बीई प्रथम वर्ष बायोटेक का छात्र नीलू समेत एक अन्य शामिल हैं।

क्00 किमी से ज्यादा स्पीड थी कार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार की गति क्00 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक थी। मारामलई नगर निगम कार्यालय के पास इनकी कार सड़क के डिवाडर से टकराई। इसके बाद कार हवा में उड़ती हुई सड़क के किनारे एक पेड़ से टकरा गई। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं, एक घायल की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। मारामलई नगर पुलिस ने पास के अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया है। तीन छात्रों का कट्टनकुलाथुर अस्पताल में इलाज चल रहा है। ये तीनों खतरे से बाहर हैं।

दोस्त का बर्थडे सेलिब्रेट करने गए थे

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सभी विद्यार्थी नीलू का बर्थ डे क्ब् अक्टूबर मनाने के लिए शुक्रवार को पुडुचेरी के लिए रवाना हुए थे और देर रात लौट रहे थे। सुबह लगभग म्.फ्0 बजे दुर्घटना हो गई। पुलिस ने बताया कि कार नीलू ने ऑनलाइन रेंटल पोर्टल से किराये पर ली थी। ये सभी छात्र चेन्नई के बाहरी इलाके में मारामलई नगर में एक किराये के मकान में रह रहे थे।

Posted By: Inextlive