भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही बाहर हो गए इंग्लैंड के धुरंधर

2018-06-19T15:52:36Z

भारत को अगले महीने इंग्लैंड दौरा करना है जहां टी20 वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टी-20 सीरीज से बाहर वोक्स, स्टोक्स कर सकते हैं वापसी
नॉटिंघम (आइएएनएस)। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि बेन स्टोक्स वापसी कर सकते हैं। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बची वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण और वोक्स को घुटने में दर्द के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा है। स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। वह टीम के साथ चौथे और पांचवें वनडे मैच के दौरान साथ रहेंगे, लेकिन मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह तीन जुलाई से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के साथ मैदान पर उतरेंगे। घुटने में दर्द की समस्या के कारण वोक्स भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच तक टीम से बाहर रहेंगे। भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-0 से आगे है और दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच 19 जून को खेला जाएगा। इसके बाद, इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

ईसीबी एकादश पर भारत-ए की जीत
भारतीय सीनियर टीम से पहले भारत-ए इंग्लैंड पहुंच गई है। भारत ए ने अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एकादश पर 125 रन से जीत के साथ की है। भारत-ए की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और इशान किशन ने अर्धशतक लगाए। शॉ (70), अय्यर (54) और किशन (50) की पारियों की बदौलत भारत-ए ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 328 रन बनाए। जवाब में ईसीबी एकादश 36.5 ओवर में 203 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत-ए की ओर से दीपक चाहर ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत-ए को इंग्लैंड दौरे पर वनडे त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेना है। इसमें इंग्लैंड लॉयंस और वेस्टइंडीज-ए की टीमें भी भाग ले रही हैं। यह सीरीज 22 जून से शुरू होगी। भारत-ए इसी के साथ दो अनाधिकृत टेस्ट मैच भी खेलेगी। पहला टेस्ट वेस्टइंडीज-ए जबकि दूसरा टेस्ट इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेला जाएगा।
70 साल पहले पहले एक साथ पूरी फुटबॉल टीम की हो गई थी मौत, ऐसा ही होते-होते बचा फीफा वर्ल्ड कप 2018 में
फीफा वर्ल्ड कप : टीम की जीत की खुशी पर फैंस इतना कूदे कि हिल गई धरती, आ गया भूकंप



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.