IPL कैसे खेलेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, जब सितंबर में इनके बीच होगी सीरीज

Updated Date: Fri, 14 Aug 2020 01:10 PM (IST)

आईपीएल 2020 को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं। इस बार यह टूर्नामेंट सितंबर में यूएई में खेला जाएगा और इसी माह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी-20 सीरीज आयोजित की जाएगी। ऐसे में क्या आईपीएल में इंग्लिश और कंगारु खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे इसको लेकर काफी सवाल हैं।

लंदन (एएनआई)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल की गर्मियों में बंद दरवाजों के पीछे सफेद गेंद वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। मैच हैम्पशायर के द एजेस बाउल और लैंकशायर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। दोनों टीमें तीन सितंबर से शुरू होने वाले तीन टी 20 आई और इतने ही वनडे मैच खेलेंगी। वैसे बता दें 19 सितंबर से आईपीएल भी शुरु होना है, ऐसे में जहां तक उम्मीद है शुरुआती मैचों में इंग्लैंड औश्र ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल मिस कर दें।

24 अगस्त को यूके पहुंचेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम
27 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच के बाद द एजेस बाउल में स्थानांतरित होने से पहले डर्बीशायर के द इनकोरा काउंटी ग्राउंड की यात्रा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को यूके पहुंचेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज की शुरुआत से पहले 50 ओवर का इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास गेम और तीन टी 20 अभ्यास मैच खेलेगा। अन्य दो टी 20 आई 6 सितंबर और 8 सितंबर को खेले जाएंगे। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे।

JUST IN:
Australia's tour of the UK has been confirmed and the Aussies have named a 21-man squad.
DETAILS: https://t.co/5sy5KycrJK pic.twitter.com/cAA6Oixama

— cricket.com.au (@cricketcomau) August 14, 2020

इंग्लैंड के लिए बहुत जरूरी है ये सीरीज
ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टॉम हैरिसन ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता खेल प्रतियोगिता का शिखर है। उन्होंने कहा, 'हम इस दौरे पर आने वाले प्रयासों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशासकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि इन मैचों का मंचन सुनिश्चित करने के लिए उनका सहयोग इस देश में क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है। ईसीबी की आधिकारिक वेबसाइट ने हैरिसन के हवाले से बताया कि इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट के सभी स्तरों पर वित्तीय मदद की जरूरत है, क्योंकि हमारे सामने चुनौतियां हैं।उन्होंने कहा, "इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता खेल प्रतियोगिता का शिखर है। इस असाधारण गर्मियों में पुरुषों के अंतर्राष्ट्रीय सत्र का समापन करने के लिए टी 20 और रॉयल लंदन सीरीज रोमांचकारी प्रतियोगिता होगी।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.