IPL 12 कोहली के बहस करने पर गुस्साए अंपायर तोड़ दिया दरवाजा

2019-05-07T12:23:12Z

आईपीएल 2019 में विराट कोहली का सफर भले ही खत्म हो गया मगर उनसे जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। आरसीबी कप्तान कोहली और अंपायर नाइजल लाॅन्ग के बीच आपसी विवाद इतना बढ़ा कि बात तोड़फोड़ पर आ गई। जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली (पीटीआई)। इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन खिलाड़ियों के साथ-साथ अंपायरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहा। इस कड़ी में नया नाम जुड़ा है इंग्लिश अंपायर नाइज लाॅन्ग का। दरअसल लाॅन्ग पर आरोप है कि उन्होंने कोहली के साथ बहस करने के बाद अंपायर रूम का दरवाजा तोड़ दिया। ये मामला 4 मई का है, जब विराट कोहली की कप्तानी में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर सीजन का आखिरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल रही थी। बीच मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव की एक गेंद को अंपायर लाॅन्ग ने नो-बाॅल करार दे दिया। जबकि रिप्ले में देखा गया कि उमेश का पैर लाइन के अंदर था। फिर क्या बैंगलोर के कप्तानी कोहली अंपायर से भिड़ बैठे। खैर लाॅन्ग ने अपना फैसला तो नहीं बदला, मगर कोहली के बहस करने पर वह काफी नाराज हो गए।
कोहली की बहस से नाराज लाॅन्ग ने तोड़ा दरवाजा

खबरों के मुताबिक, मैच में इनिंग ब्रेक के बाद अंपायर रूम में आते ही लाॅन्ग ने दरवाजे पर जोर से लात मारी जिससे वह टूट गया। आईसीसी के एलिट अंपायरों में शामिल लाॅन्ग का ये व्यवहार कई लोगों को हैरान कर गया। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आर सुधाकर राव ने अपील की है कि लाॅन्ग के इस दुर्व्यवहार के खिलाफ सख्त एक्शन हो। हालांकि बीसीसीआई इस मामले की जांच कर रहा मगर 12 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल में लाॅन्ग को अंपायरिंग से हटाया नहीं जाएगा।
रातों-रात स्टार बनी IPL की मिस्ट्री गर्ल, इनकी ग्लैमरस तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान
IPL मैच शुरु होते ही 15 मिनट के अंदर आउट हो जाता है ये बल्लेबाज
5000 रुपये दिया फाइन

कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन का कहना है कि जब हम खिलाड़ी को अनुशासनहीनता के चलते सजा दे सकते हैं तो अंपायर को क्यों नहीं। खैर लाॅन्ग ने अपनी गलती मानते हुए तुरंत ही जुर्माना भर दिया था। लाॅन्ग ने नुकसान की भरपाई के लिए 5000 रुपये दिए हैं। 50 साल के हो चुके अंपायर लाॅन्ग दुनिया के बेहतरीन अंपायरों में गिने जाते हैं। वह अब तक 56 टेस्ट, 123 वनडे और 32 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। यही नहीं 30 मई से शुरु होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी वह अंपायरिंग करेंगे।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.