एंज्वाय द फूड फेस्टिवल

2014-01-11T10:02:05Z

Allahabad : वेराइटी खाने के शौकीन हैं. ठंड और बारिश के इस कूल-कूल मौसम को एंज्वाय करना चाहते हैं.चटपटा क्रंची खाकर सीजलिंग फीलिंग पाना चाहते हैं. फूड फेस्टिवल्स आपका वेट कर रहे हैं. सिटी के कान्हा श्याम होटल में फ्राइडे से सिजलर फूड फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है. फेस्टिवल के लिए होटल की ओर से कई तैयारियां की गई हैं. जिससे कस्टमर्स को वेस्टर्न म्यूजिक व लुक के बीच सिजलर फूड को इंज्वाय करने के लिए सारे अरेंजमेंट किए गए हैं. वहीं अगर आप देशी खाने के शौकीन है और उसका मजा लेना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपके पास आप्शन मौजूद है. राही इलावर्त होटल में फ्राइडे से ही खिचड़ी महोत्सव 2014 की शुरुआत हो गई है.

अमेरिका ने किया था introduce
सिजलर्स फूड फेस्टिल को लेकर आर्गनाइज हुई प्रेस कांफ्रेस में कान्हा श्याम होटल के जर्नल मैनेजर राजीव शाण्डिल्य ने बताया कि वल्र्ड में फस्र्ट टाइम सिजलर फूड को अमेरिका ने 1958 इन्ट्रोड्यूज किया था। आज यह पूरे वल्र्ड में लोगों की पसंद बन गया है। इसमें कांटिनेटल खाने को परोसने की स्टाइल सबसे बेजोड़ होती है, जो ठंड में खूबसूरत एटमास्फियर क्रियेट करती है। 10 से 19 जनवरी तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में वेज व नॉन वेज डिसेज कस्टमर्स के लिए मौजूद हैं। होटल के एफ एंड बी मैनेजर बिनोय मॉलो ने बताया कि ये फेस्टिवल लोगों को नया एहसास कराएगा।

खिचड़ी के साथ बाटी चूरमा का मजा
होटल राही इलावर्त में फ्राइडे से खिचड़ी महोत्सव की शुरुआत हो गई। महोत्सव में लोगों के लिए के लिए खिचड़ी की कई वैरायटी मौजूद है। इसके साथ ही यहां पर लोगों के लिए दाल बाटी चूरमा, आगरा की बेड़ी,  बाटी चोखा, सरसों का साग व मक्के की रोटी, बाजरे की रोटी के साथ गुड़ मक्खन का स्वाद चखने का मौका मिल रहा है। इस बारे में होटल के मैनेजर ने बताया कि जनरली ठंड के मौसम में लोग ऐसी डिसेज को ज्यादा पसंद करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए लोगों के लिए ये महोत्सव आयोजित किया गया है। इसमें बनने वाले फूड को ट्रेडिशनल तरीके से तैयार किया जा रहा है। जिससे कस्टमर्स को खाने में देशी लुक व स्वाद का एहसास हो सके। महोत्सव में शामिल डिसेज में यूपी, पंजाब व बिहार के ट्रेडिशनल फूड को शामिल किया गया है। जो ठंड के मौसम में लोगों के मुख का स्वाद बदलने का काम करेंगे।


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.