Enjoy Your Holidays In Space

2011-08-18T16:54:36Z

2016 तक अंतरिक्ष में खुल जाएगा पहला आलीशान होटल रूसी कंपनी ने launch किया project एक्सपीरियंस्ड क्रू मेंबर्स के साथ आने वाले टूरिस्ट्स यहां पृथ्वी पर बनाया गया खाना खा सकेंगे इसके अलावा आइस टी मिनरल वाटर और फलों का रस मौजूद होगा

स्पेस में वैकेशन मनाने की बात आज भले ही सपने-सी लगे, लेकिन 2016 तक यह सपना हकीकत में तब्दील होने वाला है. एक रूसी फर्म द्वारा इसे अंजाम दिया जा रहा है, जो पृथ्वी से 217 मील की दूरी पर स्थित कक्षा में एक होटल बनवाएगी. न्यूज पेपर डेली मेल के मुताबिक, वहां पहुंचना अपने आप में दिलचस्प होगा और सोयूज रॉकेट से वहां जाने में दो दिन का समय लगेगा.
The ultimate experience

इस होटल में पांच दिन के टूर का कुल खर्च करीब पांच लाख पौंड (करीब 3.7 करोड़ रुपए) आएगा. होटल के चार कमरों में सात गेस्ट्स का अरेंजमेंट्स होगा. कमरों से पृथ्वी का नजारा देखने के लिए बड़ी खिड़कियां होंगी. एक्सपीरियंस्ड क्रू मेंबर्स के साथ आने वाले टूरिस्ट्स यहां पृथ्वी पर बनाया गया खाना खा सकेंगे. इसके अलावा आइस टी, मिनरल वाटर और फलों का रस मौजूद होगा, लेकिन अल्कोहल बैन रहेगा. कंपनी के सीईओ सर्गेई कोसतेंको ने कहा कि यह पूरी तरह से आरामदायक होगा. यह होटल अमीर और निजी कंपनियों में काम करने वाले उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है, जो अंतरिक्ष में रिसर्च करना चाहते हैं. होटल में इमरजेंसी सिचुएशन पैदा होने पर अंतरिक्ष यात्रियों को पृथ्वी वापस लाने के बजाए वहां सुरक्षित जगह देने की भी योजना है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.