- 6 कार और 2 बाइक कंपनियों ने एक्सपो में की शिरकत

- ऑन स्पॉट बुकिंग पर विशेष ऑफर

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का दो दिवसीय ऑटो एक्सपो-2019

LUCKNOW: हर कोई अपने सपनों की गाड़ी को छूने के लिए बेकरार नजर आ रहा था। किसी को लाल रंग अपनी तरफ खींच रहा था तो किसी को काला और नीला रंग। हर कोई अपने परिवार के साथ पहुंचा था। हर किसी के मन में यही उम्मीद थी कि जिस मंच पर वो आज आए हैं, वह यहां से अपने सपनों की गाड़ी लेकर जरूर जाएं। मन को भाने वाली गाड़ी से जुड़ी सभी डिटेल्स जानने के बाद लोगों ने जमकर बुकिंग भी कराई। मौका था दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से आयोजित दो दिवसीय ऑटो एक्सपो-2019 का, जिसका उद्घाटन शनिवार को गोमती नगर स्थित वन अवध सेंटर मॉल में चीफ गेस्ट स्पो‌र्ट्स डायरेक्टर आरपी सिंह ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लग्जरी गाड़ी हर किसी का सपना होती है। बस जरूरत होती है एक ऐसे मंच की, जहां लोगों का सपना पूरा हो सके। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने ऑटो एक्सपो के माध्यम से लोगों को एक बेहतरीन मंच उपलब्ध कराया है। इस मौके पर दैनिक जागरण लखनऊ के जीएम जेके द्विवेदी, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के लखनऊ संपादकीय प्रभारी दैनिक धमेंद्र सिंह, मार्केटिंग से स्मिता दत्ता और सोनम त्रिपाठी और ब्रांडिग से राहुल पांडे मौजूद रहे।

ये कंपनियां रहीं मौजूद

हुंडई, रेनॉल्ट, नेक्सा, महिंद्रा, निसान, जीप, हांडा व जावा (बाइक) जैसी ऑटो जगत की दिग्गज कंपनियां एक ही छत के नीचे मौजूद रहीं।

एक से बढ़कर एक ऑफर

एक्सपो में कंपनियां एक से बढ़कर एक लुभावने ऑफर लेकर आई हैं, जहां नेक्सा की इग्निस पर पचास हजार से भी ज्यादा तक की छूट (ऑफर मिलाकर) मिल रही है। इसके साथ ऑन स्पाट बुकिंग कराने पर धनतेरस तक पर डिलीवरी देने का ऑफर दिया जा रहा है। इस दौरान लोग टेस्ट ड्राइव करने के बाद काफी उत्साहित नजर आये।

यह मिल रहे ऑफर्स

ऑटो एक्सपो में नेक्सा की ओर से इग्नीस पर 25 हजार कंज्यूमर ऑफर, 7 हजार कार्पोरेट ऑफर और 20 हजार का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। निसान की डस्टर गाड़ी पर 27 हजार का कैश डिस्काउंट, किक्स गाड़ी पर तीन साल की एक्स्टेंडेड गारंटी दी जा रही है। इसके साथ हुंडई की ग्रैंड आई-10 नियोस पर भी खास ऑफर दिए जा रहे हैं। वहीं महिंद्रा की एक्सयूवी-300 पर 15-15 हजार का कैश और एक्सचेंज ऑफर के साथ 4.5 हजार का कार्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

धनतेरस पर देंगे डिलीवरी

आटो एक्सपो में जीप कंपनी कंपास गाड़ी पर एक लाख तक का एक्सचेंज ऑफर दे रही है। रेनॉल्ट कंपनी अपने ओल्ड डस्टर मॉडल पर करीब 20 हजार डिस्काउंट के साथ 5 हजार का कार्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है। इसके साथ 6 महीनों से ज्यादा की वेटिंग पर चल रही जावा की बाइक पर स्पेशल ऑफर मिल रहा है। हांडा की स्पोर्ट बाइक सीबीआर 650 आर और हार्नेट भी कई आकर्षक गिफ्ट और डिस्काउंट के साथ ग्राहकों को लुभा रही है।

धमाकेदार म्यूजिक भी

मॉल में आने वाले भी सीधे ऑटो एक्सपो में पहुंच रहे हैं। कोई बाइक की टेस्ट ड्राइव लेने में काफी इंट्रेस्ट ले रहा था तो कोई गाड़ी की स्पेसीफिकेशन जानने में। वहीं म्यूजिक पर छोटे बच्चे धमाल करने में व्यस्त थे। बांबे स्वीट्स बेकरी स्टॉल पर लोगों ने लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

ये प्रमुख गाडि़यां शामिल

नोट - प्राइस एक्स-श्ाो रूम है

1. महिंद्रा की एक्सयूवी-300

एक्सयूवी-300 में 1.5 लीटर डीजल इंजन, 117 एचपी पावर, 300एनएम टॉर्क और पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर इंजन, 110एचपी पावर और 200 एपएम टॉर्क के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स, ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, रिवर्स कैमरा आदि शामिल है। पेट्रोल वर्जन की शुरुआत 8.10 लाख और डीजल वर्जन 8.69 से शुरू होती है।

2. हुंडई ग्रांड आई10 एनआईओएस

इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन, 81बीएचपी पावर, पांच स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियर बॉक्स, 7 इंच टल स्क्रीन, फ्रंट व रियर कैमरा, कीलेस एंट्री सहित अन्य फीचर्स है जो बीएस सिक्स रेडी है।

3. नेक्सा की इग्नीस

बेस मॉडल 4.8 लाख और टॉप मॉडल 6.70 लाख का है। गाड़ी? में 15 इंच का ब्लैक स्पोर्टी अलॉय व्हील, नेविगेशन सिस्टम, एप्पल कार प्ले, रिवर्स कैम सहित कई आकष्र्1ाक स्पेसीफिकेशन है।

4. निसान की किक्स

अपडेटेड एक्सएल वैरियंट की शुरुआत 9.59 लाख से है। व्हीकल डायनैमिक कंट्रोल, 17 इंच अलॉय वील्ज, 360 डिग्री कैमरा, 210 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, फ्रंट फॉग लैम्प्स, रूफ रेल्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और फ्यूल बचाने के लिए इको ड्राइि1वंग मोड जैसे फीचर्स हैं।

5. जीप कंपास

जीप कंपास की शुरुआती कीमत 15 लाख 60 हजार है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 1.4 लीटर मल्टी एयर टर्बोचाजर्ड इंजन, 160 बीएचपी पॉवर, 250 एनएम टार्क और डीजल वैरिएंट में इसे 2 लीटर मल्टीजेट आयल बर्नर इंजन, 170 बीएचपी पॉवर, 350 एनएम टार्क है। दोनों ही इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्राइ डुअल क्लच ट्रांसमिश्ान से लैस किया गया है।

6. रेनॉल्ट की क्विड

यह गाड़ी पेट्रोल वैरिएंट में है। जिसकी शुरुआती कीमत 2.93 लाख से होती है। वहीं करीब 25 का एवरेज देने का दावा करती है।

7। हांडा सीबीआर 650सीसी

यह बाइक ग्रैंड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक कलर, 4 सिलेंडर, 649 सीसी इंजन, 12,000 आरपीएम, 94 बीएचपी पावर, 64 एनएम टॉर्क देती है। कीमत करीब 7.70 लाख है, जो 21 का एवरेज देने का दावा करती है।

8. जावा 42

करीब 1.58 लाख की इस बाइक में 293 सीसी, 27 बीएचपी पावर, 28 न्यूटन मीटर का टार्क, 6 स्पीड गियर बॉक्स ट्रांसमिशन के साथ बीएस सिक्स रेडी है।

कोट क्लाइंट

1. कस्टमर्स के लिए कई तरह के ऑफर के तहत छूट दी जा रही है। बलेनो, इग्नीस सहित अन्य मॉडल्स उपलब्ध हैं।

- संजय वैश, आरएम, नेक्सा

2. कैश ऑफर के साथ कार्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। इसके साथ किक्स पर एक्स्टेंडेट वारंटी दी जा रही है। जो ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगी।

- करन वर्मा, सेल्स एडवाइजर निसान

3. ग्राहकों को बेस्ट ऑफर दिया जा रहा है। कस्टमर के लिए यहां क्रेटा और ग्रांड आई-10 गाड़ी लेकर आये हैं। उम्मीद है कि अच्छी बुकिंग होगी।

- अजय प्रताप सिंह, सेल्स कंसल्टेंट हुंडई

4. महिंद्रा अपनी स्पोर्टिग कार के लिए जानी जाती है। यहां बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को कई ऑफर दिये जा रहे हैं। एक्सपो में अच्छी बुकिंग होने की उम्मीद है।

- निखिल दुबे, एक्सपर्ट एक्जीक्यूटिव महिंद्रा

5. जीप कपांस ऐसी कार है जो सभी कांटिनेंट में होकर आई है। यह हर तरह की परिस्थितियों में चलने के लिए फेमस है। ग्राहकों को एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है।

- सुमित सिंह, आरएम जीप

6. डस्टर और क्विड लेकर आये हैं। ओल्ड डस्टर पर कई तरह के ऑफर दिये जा रहे है। नई डस्टर ऑटोमेटिक है। जो लोगों की पहली पसंद बनी हुई है।

- हर्ष त्रिपाठी, टीम लीडर, रेनाल्ट

7. हांडा की बाइक पर गिफ्ट और आकर्षक डिस्काउंट दिया जा रहा है। अपने स्पोर्टी लुक के लिए बाइक यूथ के बीच काफी फेमस है।

- मनीष, मैनेजर हांडा

8. जावा की बाइक पर 6 महीनों से ज्यादा का वेट चल रहा है। यहां बुकिंग कराते हैं तो वेटिंग टाइम कम होने के साथ धनतेरस तक पर डिलीवरी देने का ऑफर खास ग्राहकों को दिया जा रहा है।

- शोभित वैश्य, मैनेजिंग पार्टनर जावा

कोट जनरल पब्लिक

1. जावा की गाड़ी को देखकर यहां चला आया हूं। बाइक लेने की सोच रहा हूं। एक्सपो से काफी फायदा मिलता है।

- आनंद सिंह

2. आटो एक्सपो लगने से हम लोगों को काफी फायदा होता है। मेरे एक फ्रेंड ने एक्सपो से ही कार खरीदी थी। मैं भी लेने की सोच रहा हूं।

- रमेश सेठ

3. मुझे बाइक का बेहद शौक है। यहां कई तरह के आप्शन मिल रहे है। सर्विस सेंट और रेंज को लेकर थोड़ा सोचना पड़ता है।

- संदीप आनंद

4. यहां बाइक बहुत ही जबरदस्त है। टेस्ट ड्राइव करके काफी मजा आया। एक्सपो से ट्रस्ट और कंफर्ट जोन दोनों मिलता है।

- अजय पॉल

5. आटो एक्सपो में एक ही जगह कई कंपनियों के आने से हम लोगों को काफी आराम हो जाता है। सभी जरूरी जानकारी एक ही जगह पर मिल जाती है।

- अतुल दुबे

6. घर पर कार लेने की बात चल रही है। ऑटो एक्सपो का पता चला तो जानकारी करने चला आया हूं। यहां काफी अच्छा ऑफर भी मिल रहा है।

5 रिषभ श्रीवास्तव

7. घूमने आये थे। एक्सपो लगा देखा तो आ गये। काफी अच्छे मॉडल यहां आये हुये हैं।

- देवेंद्र सिंह

8. जीप कंपनी की गाड़ी मुझे बहुत पसंद है। उसी को देखकर यहां जानकारी करने के लिए आ गया। जल्द ही एक नई कार भी लेनी है।

- परविंदर सिंह

9. आटो एक्सपो का यही फायदा है कि कई कार कंपनियां एक ही जगह पर मौजूद रहती हैं, जिससे जानकारी करने में आसानी हो जाती है।

- ए गौतम

10. पॉवरफुल बाइक लेनी है। यहां कई वैरिएंट की बाइक भी है। और यहां तो डिलीवरी भी जल्दी दी जा रही है। जो शो रूम पर जाने पर भी नहीं है।

- अंकुर उपाध्याय

बॉक्स

एक्सपो की खास बातें

1. ऑटो मोबाइल सेक्टर की बड़ी कंपनियों ने की शिरकत

2. कंपनियों की ओर से लेटेस्ट मॉडल पेश किए गए

3. लो रेंज से लेकर हाई रेंज कार के लेटेस्ट मॉडल उपलब्ध

4. कंपनियों की ओर से कई स्पेशल ऑफर दिये जा रहे

5. बांबे स्वीट्स बेकरी है फूड एंड बेवरेजेज पार्टनर

6. वेन्यू पार्टनर वन अवध सेंटर मॉल

Posted By: Inextlive